Move to Jagran APP

तहसील के बाहर सड़क पर दौड़ा करंट, फैली दहशत

एक जानवर की मौत गोवंश को बचाया बिजली विभाग की लापरवाही से हादसा जगह-जगह खुले पड़े हैं कनेक्शन बॉक्स।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 09:50 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 06:23 AM (IST)
तहसील के बाहर सड़क पर दौड़ा करंट, फैली दहशत
तहसील के बाहर सड़क पर दौड़ा करंट, फैली दहशत

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। बिजली विभाग की लापरवाही से तहसील के बाहर खुले पड़े कनेक्शन बॉक्स से सड़क पर बिजली का करंट दौड़ गया। इससे दहशत फैल गई। करंट की चपेट में आने से एक जानवर की मौत हो गई, जबकि गोवंश को कुछ लोगों ने बमुश्किल छुड़ाया। हादसा के बाद लोगों में आक्रोश पैदा हो गया है।

loksabha election banner

शहर में सप्लाई पहुंचाने के लिए बिजली विभाग द्वारा भूमिगत लाइन डलवाई गई है। इनसे घरों में आपूर्ति देने के लिए जगह-जगह पर कनेक्शन बॉक्स लगवाए गए हैं। लेकिन, इनकी देखरेख में लापरवाही बरती गई है। ज्यादातर बॉक्स से उनके कवर ही गायब हैं। विभागीय अनदेखी की वजह से लोगों ने इन बॉक्स में कटिया डालकर बिजली चोरी भी शुरू कर दी है। सड़क किनारे कनेक्शन बॉक्स से कई दुकानदार भी चोरी से बिजली जला रहे हैं।

शनिवार की रात लगभग नौ बजे सदर तहसील के बाहर लगे कनेक्शन बॉक्स से करंट सड़क पर दौड़ गया। यहां से गुजर रहे एक आवारा जानवर की करंट से मौत हो गई। इसी के नजदीक से गुजर रही गाय खंभे से चिपक गई। यह देख लोगों ने बमुश्किल उसे बल्लियों से छुड़ाया। हादसा के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश पैदा हो गया। उनका कहना था कि विभाग द्वारा कनेक्शन बॉक्स खुले छोड़ दिए हैं, जिससे आए दिन हादसा हो रहे हैं। शिकायत के बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इसी लापरवाही से जानवर की मौत हुई है। अधिशासी अभियंता मगेंद्र सिंह का कहना है कि शहर में लगे सभी कनेक्शन बॉक्सों की जांच कराई जाएगी। जिनके कवर गायब हैं, उन्हें दोबारा से बंद कराया जाएगा। सभी खुले तारों को बॉक्स में सील किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.