Move to Jagran APP

भारत माता के जयघोष गूंजे, तिरंगामय हुआ शहर

आजादी के अमृत महोत्सव पर एचपीसीएल और हिदूवादी संगठनों ने शहर को तिरंगामय कर दिया। भारत माता के जयघोष के साथ तिरंगा यात्रा में सैकड़ों लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई। शहर भ्रमण कर लोगों ने पर्यावरण संरक्षण और जल संरक्षण की अपील भी की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 06:05 AM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 06:05 AM (IST)
भारत माता के जयघोष गूंजे, तिरंगामय हुआ शहर
भारत माता के जयघोष गूंजे, तिरंगामय हुआ शहर

जासं, मैनपुरी: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हिदूवादी संगठन और एचपीसीएल के नेतृत्व में रविवार को शहर में तिरंगा यात्रा निकाली गई। यात्रा में शामिल सैकड़ों लोगों द्वारा भारत माता जय के नारे लगाए गए। यात्रा से पूरा शहर तिरंगामय हो गया। इस दौरान लोगों ने पर्यावरण और जल संरक्षण की अपील की।

loksabha election banner

हिदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के आह्वान पर हिदूवादी संगठनों ने आजादी के अमृत महोत्सव को अपने अंदाज में मनाया। कार्यक्रम संयोजक राहुल भारतीय की अगुवाई में सुबह से ही लोगों की भीड़ छोटा क्रिश्चियन मैदान में जुटने लगी थी। जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वयं में बदलाव के साथ ही हम देश को मजबूत कर सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि हम सभी अपनी जिम्मेदारी को समझें। पौधारोपण को अपनाने के साथ स्वच्छता के लिए प्रण करना होगा। जल संरक्षण की मुहिम भी संचालित करनी होगी। सभी लोगों का आह्वान करते हुए तिरंगा यात्रा का आरंभ कराया। लगभग चार सैकड़ा लोगों के साथ यात्रा का शुभारंभ भारत माता के जयघोष से हुआ। शहर में विभिन्न रास्तों से होते हुए यात्रा अपने प्रारंभिक स्थल पर पहुंचकर समाप्त हुई। शोभायात्रा में अमन इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने भी सहभाग किया। हाथों में तिरंगे लहराते हुए विद्यार्थी और शिक्षकों ने 10 किमी लंबी यात्रा की।

इस मौके पर नितिन चौहान, पूरनचंद भारतीय, बंटी ठाकुर, शिवओंकारनाथ पचौरी, ब्लाक प्रमुख मनेश चौहान, अनुराग पांडेय, जयप्रकाश सिंह, अमित चौहान, रामू चौहान, अमित गुप्ता, अनिल राजपूत, मंजूषा चौहान, साधना तिवारी,गीता गुप्ता, साधना गुप्ता, रमाकांत मिश्रा, उपेंद्र गौर, सूर्य प्रताप सिंह, अरुण चौहान, विमल पांडेय, सनी भदौरया, शिवम, शिवानू आदि लोग उपस्थित रहे। जगह-जगह हुई पुष्पवर्षा

तिरंगा यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। शहर में रोडवेज बस स्टैंड, क्रिश्चियन तिराहा, बड़ा चौराहा, भांवत चौराहा पर अलग-अलग समाज के लोगों ने तिरंगा पर पुष्प वर्षा कर भारत माता का जयघोष किया। इन रास्तों से गुजरी यात्रा

तिरंगा यात्रा छोटा क्रिश्चियन मैदान से शुरू होकर रोडवेज बस स्टैंड, क्रिश्चियन तिराहा, तांगा स्टैंड, लेनगंज, घंटाघर चौराहा, बजाजा बाजार, बड़ा चौराहा, करहल रोड, रेलवे स्टेशन रोड, भांवत चौराहा से होते हुए वापस प्रारंभिक स्थल पर पहुंचकर संपन्न हुई। गंगा जमुनी में हुआ स्वराज का अमृत महोत्सव

संसू, कुरावली: रविवार को ग्राम गंगा जमुनी स्थित विद्यालय में स्वराज का अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। आरएसएस के खंड कार्यवाह अरुण यादव ने ग्रामीणों को गांव में स्वच्छता अभियान चलाने, साफ सफाई करने, आपस में मिलजुल कर रहने व बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देने की सलाह दी। इस मौके पर बहोरन लाल, लक्ष्मी नारायण, गजेंद्र सिंह, पूर्व प्रधान जयवीर सिंह, धर्मवीर सिंह, रत्नेश कुमार, डा. एसपी सिंह नीतिआलोक, सीमा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.