Move to Jagran APP

मुलायम के गढ़ में सपा पर हमलावर योगीं

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में सरकार बनने के बाद पहली बार समाजवादी

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 10:38 PM (IST)
मुलायम के गढ़ में सपा पर हमलावर योगीं
मुलायम के गढ़ में सपा पर हमलावर योगीं

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में सरकार बनने के बाद पहली बार समाजवादी पार्टी के गढ़ में आए, तो वर्ष 2019 दिमाग में रहा। उन्होंने सधे हुए अंदाज में सपा पर हमलावर रुख अख्तियार किया। कहा कि सपा राज में ये जिला वीवीआइपी था। ऐसे में विकास कार्य खूब होने चाहिए थे, लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं हुआ। इसके बाद ग्रामीणों से सीधा संवाद कर तार जोड़े। जहां जरूरत हुई, वहां अधिकारियों को निर्देश देते रहे।

loksabha election banner

उन्होंने जनधन योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि राजीव गांधी जानते थे कि भ्रष्टाचार हो रहा है, लेकिन उन्होंने उसे रोकने के उपाय नहीं किए।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को सुल्तानगंज विकास खंड के गांव ललूपुर में खुली चौपाल लगाई। इस तरह की चौपाल जिले में पहली बार किसी सीेएम ने लगाई। बिना किसी मंच और स्वागत-सत्कार, साधारण तरीके से योगी चौपाल में बैठे। योगी ने बात शुरू की तो एक साल में भाजपा सरकार के विकास कार्य गिनाने शुरू किए। सपा की सरकार की तुलना अपने एक साल के कार्यों से करते हुए बताया कि उनके काम कैसे बेहतर हैं। योगी ने विकास योजनाओं के आंकड़े गिनाए, तो तालियों की गड़गड़ाहट से पंडाल गूंज उठा। योगी के सवालों के क्रम के बाद ग्रामीण अपनी पीड़ा बताते रहे। योगी मंच से अफसरों को समस्याओं के निदान की हिदायत भी देते रहे। भ्रष्टाचार रोकने में असहाय थे राजीव

केंद्र सरकार की जनधन योजना की बात आई तो योगी बोले, भ्रष्टाचार रोकने के लिए हमने यह पहल की है। कभी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी कहते थे कि एक रुपया सरकार से जारी होता है और जनता तक दस पैसे पहुंचते हैं। वह भ्रष्टाचार को रोकने में असहाय थे। -सीएम ने चौपाल के बाद विकास भवन में कानून व्यवस्था और विकास कार्यो की समीक्षा की।

-ट्रांजिस्ट हॉस्टल के बंद कमरे में भाजपा के कोर गु्रप सदस्यों के साथ लोकसभा चुनाव पर मंथन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.