Move to Jagran APP

शिक्षक ने की बीएसए से अभद्रता, गिरेबान पकड़कर खींचा

ब्लाक घिरोर के गांव नाहिली के कंपोजिट विद्यालय में हुई घटना खींचतान में बीएसए का चश्मा टूटा बटन भी उखड़े

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:44 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:44 AM (IST)
शिक्षक ने की बीएसए से अभद्रता, गिरेबान पकड़कर खींचा
शिक्षक ने की बीएसए से अभद्रता, गिरेबान पकड़कर खींचा

जासं, मैनपुरी: घिरोर के गांव नाहिली के कंपोजिट विद्यालय में शिक्षकों की आपसी लड़ाई के बीच बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) को अभद्रता का शिकार होना पड़ा। एक शिक्षक ने उन्हें गिरहबान पकड़कर खींचा, जिससे उनके कपड़ों के बटन उखड़ गए, चश्मा टूट गया। बीएसए ने डीएम को अवगत कराने के साथ ही थाने में भी सूचना दी है।

loksabha election banner

कंपोजिट विद्यालय में दोपहर दो बजे बीएसए कमल सिंह निरीक्षण को पहुंचे थे। वहां एक मेज पर साउंड लगा था। दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे। विद्यालय में बीते सप्ताह शिक्षकों के बीच हुए विवाद को लेकर शिक्षक राजेश यादव ने बात शुरू कर दी। बातचीत के दौरान बीएसए चलने को हुए तो उनको हाथ पकड़कर बैठा लिया। शिक्षक ने विद्यालय के दूसरे शिक्षकों की कारगुजारी बतानी शुरू की तो मौके पर मौजूद बालिकाएं बीएसए मुर्दाबाद के नारे लगाने लगीं।

बीएसए के अनुसार, माहौल बिगड़ते देख वह विद्यालय से निकले तो शिक्षक राजेश ने उनको गेट से पहले रोक लिया। उनका गिरहबान खींच धक्का-मुक्की की। इससे उनका चश्मा टूट गया, कपड़ों के बटन उखड़ गए। बमुश्किल विद्यालय से बाहर निकलकर पूरा मामला फोन पर डीएम अविनाश कृष्ण सिंह को बताया। घिरोर पुलिस को भी जानकारी दी। उन्होंने तहरीर थाने में देने से इन्कार किया है। थानाध्यक्ष घिरोर ने बताया कि तहरीर मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

होगी विभागीय कार्रवाई

शासन ने बीएसए को शिक्षक को अन्य स्कूल और ब्लाक में समायोजन करने का अधिकार नहीं दिया है। आरोपित शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। - कमल सिंह, बीएसए।

लंबे समय से जारी है वर्चस्व की जंग

कई वर्षाें से प्रदेश में पहचान रखने वाले विद्यालय में शिक्षकों में वर्चस्व की जंग चल रही है। निजी खर्च से सुंदरीकरण कराने का दावा करने वाले शिक्षक राजेश यादव का आरोप था कि अन्य शिक्षक महेंद्र प्रताप, निशंका जन और रूबीना शैक्षिक कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। बीते शुक्रवार इसी को लेकर हुए हंगामे को एसडीएम मानसिंह पुंडीर, थाना प्रभारी पहलवान सिंह, एबीएसए मनेंद्र कुमार ने शांत कराया था। आज राजेश बीएसए से इसी को लेकर बात करना चाहते थे।

इंटरनेट मीडिया पर छाया रहा मामला: बीएसए कमल सिंह के साथ शिक्षा के मंदिर में हुआ घटनाक्रम इंटरनेट मीडिया पर छा गया। मौजूद ग्रामीणों ने इस घटना का वीडियो बना कर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.