Move to Jagran APP

विशेष दिवस में उमड़े फरियादी, हुआ शिकायतों का समाधान

मैनपुरी जासं। जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने मैनपुरी दिवस के अवसर पर तहसील सदर में फरियाद लेकर आए गरगई निवासी शेर सिंह को तत्काल राहत प्रदान की शेर सिंह ने बताया कि उसके पिता का नाम खतौनी में सूबेदार सिंह के स्थान पर सुब्बे दर्ज हो गया है खतौनी में नाम संशोधित कराया जाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 06:09 AM (IST)
विशेष दिवस में उमड़े फरियादी, हुआ शिकायतों का समाधान

जासं, मैनपुरी: सोमवार को निकाय, ब्लॉक और तहसीलों में हुए मैनपुरी दिवस के आयोजन में समस्याओं का समाधान कराने के लिए फरियादी उमड़ पड़े। किसी को मौके पर ही राहत मिली तो किसी को समस्या हल होने का भरोसा मिला। इस खास मौके पर डीएम, सीडीओ समेत दूसरे अधिकारी फरियादियों की समस्याओं को निस्तारित करते दिखे।

loksabha election banner

मैनपुरी सदर तहसील में सोमवार को आयोजित मैनपुरी दिवस में मौजूद डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के सामने आए गरगई निवासी शेर सिंह ने बताया कि उसके पिता का नाम खतौनी में सूबेदार सिंह के स्थान पर सुब्बे दर्ज हो गया है, खतौनी में नाम संशोधित कराया जाए, इस पर मौके पर ही नाम दुरुस्त कराकर फरियादी को राहत दी गई। वहीं बुर्रा के निर्वेश कुमार ने भी फौती दर्ज के समय उसका नाम विमलेश कुमार दर्ज करने की बात कही तो नाम ठीक कराने के लिए तहसीलदार सदर को आदेशित किया कि सुनवाई कर 15 दिन में नाम दुरुस्ती की कार्रवाई करें। इस अवसर पर एसडीएम सदर रजनीकांत, तहसीलदार आदि उपस्थित रहे।

इसके अलावा सीडीओ नगेंद्र शर्मा ने भोगांव और डीडीओ प्रवीण कुमार राय ने कुरावली तहसील में समस्याएं सुनी और निदान कराया। वहीं, दूसरे नामित अधिकारी भी अन्य तहसील और ब्लॉकों में जमे रहे। मैनपुरी ब्लॉक में बीडीओ प्रमोद कुमार चतुर्वेदी, डीसी नीरज शर्मा आदि ने समस्याएं सुनी और कई का मौके पर ही समाधान कराया।

प्रमाण पत्र और आवास मांगने वाले रहे ज्यादा: नगर पंचायत, नगर पालिका और ब्लॉकों के अलावा सभी तहसीलों में आयोजित मैनपुरी दिवस के दौरान अधिकांश फरियादी जन्म और मृत्यु का प्रमाण पत्र पाने के अलावा आवास की हसरत लिए हुए आए। ऐसे में प्रमाण पत्र के लिए सचिवों को आवास के लिए डूडा और पीडी को आदेशित किया गया। वहीं, तमाम फरियादी जमीन से जुड़े प्रकरणों को लेकर भी मैनपुरी दिवस में आए तो समाधान भी मिला। इस दिवस का आयोजन छह तहसील, दस निकाय और नौ ब्लॉकों में हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.