Move to Jagran APP

जीजा संग मिलकर प्रेमिका ने कराई थी प्रेमी की हत्या

शिवम हत्याकांड का तीन माह बाद हुआ राजफाश खुदकुशी दर्शाने को हत्या के बाद फंदे पर लटकाया था शव।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 07:00 AM (IST)
जीजा संग मिलकर प्रेमिका ने कराई थी प्रेमी की हत्या
जीजा संग मिलकर प्रेमिका ने कराई थी प्रेमी की हत्या

संवाद सूत्र, बेवर: तीन माह पहले गांव किल्ली में हुई युवक की हत्या के मामले का मंगलवार को राजफाश हो गया। शिवम की प्रेमिका ने ही अपने जीजा और उसके दोस्त के सहयोग से हत्या करवाई और फिर मामले को खुदकुशी दर्शाने के लिए शव को फंदे पर लटकाया गया था।

loksabha election banner

25 जुलाई को बेवर थाना क्षेत्र के गांव किल्ली निवासी 23 वर्षीय शिवम पुत्र उमेश सिंह वैश का शव गांव के पास ही पेड़ पर लटका मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटकर हत्या किए जाने की बात सामने आई थी। इसके बाद से पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी हुई थी। एसपी अजय कुमार पांडे ने गांव पहुंच कर तहकीकात की थी। मंगलवार को सीओ भोगांव अमर बहादुर ने थाना बेवर में पत्रकार वार्ता कर पूरे मामले का राजफाश कर दिया। सीओ ने बताया कि शिवम की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने सर्विलांस का सहारा लिया। विवेचना में सामने आया कि शिवम के गांव की युवती प्रियंका से प्रेम संबंध थे। फोन पर लगातार बातचीत होती थी। आठ माह पहले शिवम की शादी हो गई थी, जिसके बाद वह प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के प्रयास में था। इस बात की भनक लगने के बाद प्रियंका ने शिवम की हत्या की योजना बनाई। उसने योजना में गांव नगला नया कल्याणपुर निवासी रिश्ते के बहनोई विवेक पुत्र राम सिंह करे भी शामिल थे। विवेक ने अपने दोस्त रविद्र निवासी नया नगला को भी साथ में लिया।

सीओ ने बताया कि योजना के अनुसार प्रियंका बीते 21 जुलाई को बहाना बनाकर शिवम को उसकी बाइक से कुसमरा बैंक में काम करने का बहाना बनाकर साथ ले गई। विवेक के दोस्त रविद्र ने बैंक के बाहर से बाइक चुरा ली। इस काम में उसकी मदद रविद्र के दोस्त कन्हैया उर्फ लोकेंद्र पुत्र हरिश्चंद्र निवासी भामई थाना खैरगढ़ जिला फिरोजाबाद ने की। बाइक चुराने के लिए मास्टर की का इंतजाम कन्हैया ने ही किया था। बाइक चोरी होने के बाद शिवम और प्रियंका शाम को बस से वापस आ गए। फिर 24 जुलाई को बाइक से विवेक और रविद्र भी प्रियंका के घर पहुंच गए। 25 जुलाई को अंधेरा होते ही प्रियंका ने शिवम को फोन करके गांव के किनारे एक मक्का के खेत में बुलाया। यहां प्रियंका, विवेक और रविद्र ने मिलकर शिवम की दुपट्टे से गला घोटकर हत्या कर दी। हत्या को खुदकुशी का रूप देने के लिए एक रस्सी से शिवम के मृत शरीर को पास ही एक पेड़ पर लटका दिया। पुलिस ने प्रियंका और उसके जीजा से पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गई। पुलिस ने आरोपित प्रियंका, विवेक, रविद्र और कन्हैया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.