This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

गांव मढ़ामई में चलाया गया सफाई अभियान

क्षेत्र में बुखार का प्रकोप फैलते देख नगर पंचायत प्रशासन सतर्क हो गया

JagranWed, 22 Sep 2021 08:40 AM (IST)
गांव मढ़ामई में चलाया गया सफाई अभियान

संसू, बरनाहल (मैनपुरी) : क्षेत्र में बुखार का प्रकोप फैलते देख नगर पंचायत प्रशासन सतर्क हो गया है। नगर पंचायत में लगातार 10 दिन से विशेष सफाई अभियान, जागरूकता अभियान, फागिग, एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराया जा रहा है। मंगलवार को ईओ कल्पना बाजपेई ने गांव मढ़ामई में अभियान चलवाया। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि हम सभी का भी दायित्व है कि अपने घरों के अंदर व बाहर सफाई रखें। पानी को एक जगह एकत्रित न होने दें। क्योंकि ठहरे हुए पानी में ही मच्छर पनपते हैं। कूलर सप्ताह में एक बार जरूर साफ करें। रात में मच्छरदानी का प्रयोग करें। अगर हम सभी सावधानी बरतें तो हम बीमारियों से बच सकते हैं। इस मौके पर शिशिर तिवारी, अनी यादव, चरन सिंह शाक्य, आशीष शाक्य मौजूद रहे। प्रधानाचार्य ने मांगी फीस, धरने पर बैठे अभिभावक: कस्बा के एक माडल स्कूल में छात्र पढ़ने गए तो प्रधानाचार्य ने लाकडाउन के समय की फीस मांगी। फीस न देने पर छात्रों को स्कूल से बाहर निकाल दिया। छात्रों की सूचना पर आए अभिभावक स्कूल परिसर में ही धरने पर बैठ गये।

कस्बा के विनोद चतुर्वेदी, अनुज यादव, मोहित कुमार, विनय कुमार सहित आधा दर्जन अभिभावकों ने मंगलवार सुबह अपने बच्चों को स्कूल भेजा तो प्रधानाचार्य ने छात्रों से पिछले लाकडाउन की फीस न जमा होने की बात कहकर स्कूल से बाहर निकाल दिया। अभिभावकों का कहना है कि जब मेरे बच्चे स्कूल पढ़ने ही नहीं गए तो फिर हम फीस किस बात की दे। जबसे स्कूल खुले हैं तब से हम फीस देने को सभी लोग तैयार हैं। इसके बाद सभी अभिभावकों ने पुलिस को तहरीर दी है। चौकी इंचार्ज धर्मेंद कुमार ने बताया कि प्रधानाचार्य और बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर बात हो गई। स्कूल प्रधानाचार्य, संस्थान प्रशासन से बात करके कोई निर्णय लेंगे।

Edited By Jagran

मैनपुरी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!