Move to Jagran APP

किशोरों की सुरक्षा से खिलवाड़ पर प्रधानाचार्य को नोटिस

470 में से किसी भी किशोर को नहीं लगवाई वैक्सीन दो दिन का अल्टीमेटम

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:55 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:55 AM (IST)
किशोरों की सुरक्षा से खिलवाड़ पर प्रधानाचार्य को नोटिस
किशोरों की सुरक्षा से खिलवाड़ पर प्रधानाचार्य को नोटिस

जासं, मैनपुरी: किशोरों के वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतना प्रधानाचार्य को भारी पड़ गया। डीआइओएस ने लापरवाही पर नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर पंजीकृत सभी 470 किशोर का वैक्सीनेशन संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

loksabha election banner

15 से 17 साल के सभी किशोर का वैक्सीनेशन कराया जाना है। शासन द्वारा सभी इंटर कालेज के प्रबंधक और प्रधानाचार्यों को पंजीकृत विद्यार्थियों का स्कूलों में ही वैक्सीनेशन कराने के आदेश भी दिए जा चुके हैं। बावजूद इसके कई विद्यालय अब भी बेपरवाह बने हुए हैं। ऐसे ही एक विद्यालय का मामला किशनी क्षेत्र के सभापुर में सामने आया है।

यहां संचालित श्रीराम इंटर कालेज रामवतीनगर सभापुर को डीआइओएस मनोज कुमार द्वारा नोटिस जारी किया गया है। असल में विद्यालय में 470 किशोर पंजीकृत हैं। इनमें से किसी को भी वैक्सीन नहीं लगवाई गई है। डीआइओएस ने विद्यालय के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य दोनों को दो दिन का समय देते हुए सभी पंजीकृत किशोरो का वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए हैं। सभी के अभिभावकों को भी सहयोग करने को कहा गया है। डीआइओएस का कहना है कि यदि वैक्सीनेशन नहीं होता है तो कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन के तहत कार्रवाई कराई जाएगी।

1912 किशोर को लगी वैक्सीन: मंगलवार को जिले में 205 केंद्रों पर वैक्सीनेशन का आयोजन कराया गया। शाम पांच बजे तक 1912 किशोर ने पहली वैक्सीन लगवाई। 5356 को लगी प्रीकाशन डोज: चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार ड्यूटी में तैनात प्रत्येक हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर को प्रीकाशन डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है। मंगलवार को नगर पालिका परिषद में 135 लोगों को प्रीकाशन डोज लगवाया गया। अधिशासी अधिकारी लालचंद भारती का कहना है कि दो दिन में पालिका के प्रत्येक कर्मचारी को यह डोज लेनी ही होगी। दिनभर में 5356 ने प्रीकाशन डोज लगवाई। 52 लोग कोरोना संक्रमित मिले, होम आइसोलेट किए

जासं, मैनपुरी : जिले में चौबीस घंटे में 52 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 124 मरीजों के ठीक होने का दावा भी किया जा रहा है।

कोरोना का संक्रमण जारी है। स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा इससे संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की जा रही है। मंगलवार की शाम शासन स्तर से जारी की गई जिलों की रिपोर्ट में जिले में सिर्फ 52 नए मरीज ही मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 124 मरीजों के ठीक होने का दावा भी किया जा रहा है। ऐसे में इन मरीजों के साथ जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 686 रह गई है। सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि जो भी मरीज होम आइसोलेशन में हैं, उन सभी को प्रोटोकाल के तहत नियमों का पालन करने की सलाह दी जा रही है। लगातार कोविड कमांड सेंटर से भी निगरानी कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.