Move to Jagran APP

नाम बदलने वाली सरकार काम कब करेगी: अखिलेश

मैनपुरी जासं। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त पड़ी हैं। केवल नाम बदलने का काम हो रहा है। नाम बदलने वाली सरकार काम कब करेगी ये सवाल जनता पूछ रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 10:34 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:10 AM (IST)
नाम बदलने वाली सरकार काम कब करेगी: अखिलेश
नाम बदलने वाली सरकार काम कब करेगी: अखिलेश

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा, कि प्रदेश में सारी व्यवस्थाएं ध्वस्त पड़ी हैं। केवल नाम बदलने का काम हो रहा है। नाम बदलने वाली सरकार काम कब करेगी, ये सवाल जनता पूछ रही है।

loksabha election banner

सैनिक स्कूल मैनपुरी में आए पूर्व मुख्यमंत्री पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। कहा कि सूबे में स्वास्थ्य से लेकर कानून व्यवस्था तक सब बदहाल है। गर्भवती महिलाएं अस्पताल तक नहीं पहुंच पा रही हैं। निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा ध्वस्त कर दी है। सरकार कभी नाम बदलती है तो कभी नंबर। 100 नंबर डायल करो तो 112 नंबर की गाड़ी पहुंच रही है और 112 नंबर डायल करो तो 100 नंबर की गाड़ी पहुंच रही है। सरकार आखिर काम कब करेगी, ये बताए?

उन्नाव प्रकरण के सवाल पर सपा मुखिया ने कहा कि जब विकास होता है तो किसान जमीन देता है। हमारी सरकार में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे बना था, उसमें भी किसानों ने जमीन दी थी। परंतु इस सरकार का ये कैसा राष्ट्रवाद है कि किसानों को उनके हक के बजाय लाठी मिल रही है। किसान को अपमानित करके सरकार जमीन ले रही है। अयोध्या प्रकरण में मुस्लिम पक्षकारों के पुनर्विचार याचिका के फैसले पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सबने मान लिया है। पुनर्विचार याचिका एक संवैधानिक व्यवस्था है। किसी को फैसले में कोई बात कहनी है तो वह इसमें जा सकता है। पीएफ घोटाले के सवाल पर कहा कि सरकार को इसका जवाब देना चाहिए। भाजपा वाले बनकर मत पूछिए सवाल

पीएफ घोटाले के सवाल पर अखिलेश यादव ने मीडियाकर्मी से भाजपा की तरफ से सवाल पूछने की बात कही। अखिलेश ने कहा कि मीडिया को ये खबर निकालनी चाहिए कि किस-किस दिन आरटीजीएस किस-किस बैंक में हुए। सच्चाई अपने आप सामने आ जाएगी।

अंदर नहीं आ पाए विधायक

अखिलेश यादव के काफिले में विधायक करहल सोबरन सिंह यादव भी शामिल थे। परंतु सैनिक स्कूल पहुंचते समय वह पीछे रह गए। बाद में स्कूल के सुरक्षाकर्मियों ने उन सहित किसी को भी प्रवेश ही नहीं करने दिया। स्कूल की वार्षिक बैठक में हुए शामिल

अखिलेश यादव ने बताया कि सपा सरकार ने सैनिक स्कूल की घोषणा की थी और इसे पूरा किया। आज स्कूल की वार्षिक बैठक भी थी। वह सांसद मुलायम सिंह यादव की ओर से स्कूल आए थे। उन्होंने कहा कि स्कूल में व्यवस्थाएं बेहतर हैं और यहां से निकलने वाले बच्चे आगे चलकर देश की रक्षा करेंगे। इस दौरान पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव, विधायक राजकुमार यादव, पूर्व मंत्री आलोक शाक्य व दीप सिंह शाक्य, सपा जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा, सुखवीर सिंह यादव आदि साथ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.