Move to Jagran APP

पुलिस ने पकड़ा इटावा-भिड के चोरों का गिरोह

जिले में चोरी की नौ वारदात का राजफाश अन्य जिलों में चोरी की बात भी स्वीकारी

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 06:45 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 06:45 AM (IST)
पुलिस ने पकड़ा इटावा-भिड के चोरों का गिरोह
पुलिस ने पकड़ा इटावा-भिड के चोरों का गिरोह

जासं, मैनपुरी: करीब ढाई माह पहले करहल क्षेत्र में लाखों रुपये का माल चोरी होने की घटना का पुलिस ने राजफाश कर दिया। पुलिस ने आधा दर्जन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से माल भी बरामद किया है। पकड़े गए चोरों ने जिले में अलग-अलग स्थानों पर चोरी की अन्य आठ घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। पकड़े गए चोर इटावा और भिड के निवासी हैं।

prime article banner

आठ सितंबर को थाना करहल क्षेत्र के गांव नगला प्रेमी निवासी मनोज कुमार के घर से चोर लाखों रुपये का माल ले गए थे। रिपोर्ट मनोज कुमार ने दर्ज कराई थी। एसपी अशोक कुमार राय के निर्देश पर पुलिस की कई टीमें चोरों का पता लगाने में जुट गई।

एएसपी मधुवन कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम पुलिस ने थाना करहल क्षेत्र में असपुरा अंडरपास के नजदीक एक मारुति वैन को घेराबंदी कर रोका तो उसमें सवार लोग भागने लगे। पुलिस ने इनमें से छह लोगों को पकड़ लिया गया। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से छह अंगूठी, दो जंजीर, दो मंगलसूत्र, चार लौंग, एक नथ, दो कमरबंध, छह खड़ुआ बरामद हुए। वहीं युवकों के कब्जे से तमंचे भी मिले हैं। पूछताछ हुई तो आरोपितों ने मनोज कुमार के घर चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। पुलिस के अनुसार, चोरों ने स्वीकार किया कि उन्होंने अब तक थाना करहल, भोगांव, एलाऊ, किशनी, बेवर, बिछवां में चोरी की अन्य नौ घटनाओं को अंजाम दिया है। पकड़े गए चोरों ने बताया कि वे अन्य जिलों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

इनको किया पुलिस ने गिरफ्तार:

इकरार अली निवासी गांव रकसिया थाना वैदपुरा इटावा, समरुद्दीन निवासी बमेरी संतोष नगर भिड, इदरीश निवासी तिजोरा थाना बलरई इटावा को चोरी करने व श्रवण कुमार निवासी कटरा थाना जसवंतनगर इटावा, सागर सिंह निवासी कटरा पुख्ता जसवंतनगर इटावा, इरफान निवासी फक्कड़पुरा थाना जसवंतनगर इटावा को चोरी का माल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इरफान, श्रवण कुमार और सागर सिंह की सराफा की दुकानें कस्बा जसवंतनगर में हैं।

भागे चोरों के नाम: अफताब निवासी रसकिया वैदपुरा इटावा, जबरुद्दीन निवासी बमेरी संतोष नगर भिड, अतुल निवासी बहादुरपुर थाना सैफई इटावा।

मुठभेड़ में पकड़ा वाहन चोर, पांच बाइक बरामद: संसू, कुरावली: थाना पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक वाहन चोर गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर चोरी की पांच बाइकबरामद की हैं। गुरुवार शाम कुरावली पुलिस गैलानाथ पुल के पास वाहन चेकिग कर ही थी। इसी दौरान वहां बाइक पर सवार होकर पहुंचे दो युवकों को पुलिस ने रोका तो उन्होंने फायरिग कर दी। पुलिसकर्मियों ने एक युवक को दबोच लिया, जबकि उसका साथी फरार हो गए। पकड़े युवक का नाम ललित कुमार निवासी मुहल्ला कानूनगोयान कुरावली और भागे हुए साथी का नाम विनय निवासी हटऊ कुरावली बताया है। उसकी निशानदेही पर चोरी की चार और बाइक बरामद की हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.