Move to Jagran APP

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजता रहा दौलतपुर

सोमवार रात पशुओं को तस्करी कर ले जा रहे तस्करों ने चेकिंग के दौरान दो पुलिसकर्मियों को लेकर भाग लिए। पुलिस ने पीछा किया तो फायरिंग कर दी। मुठभेड़ में पुलिस ने कैंटर कब्जे में लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 11:54 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 11:54 PM (IST)
गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजता रहा दौलतपुर
गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजता रहा दौलतपुर

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: सोमवार 16 जुलाई की रात। यही कोई 2 बजे का वक्त रहा होगा। कोतवाली क्षेत्र की सीमा से सटे गांव दौलतपुर में गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजने लगी। रात के सन्नाटे में अचानक हुई ताबड़तोड़ फाय¨रग से ग्रामीण दहशत में आ गए। पुलिस की गाड़ियों के सायरन और जलती लाइटें उत्सुकता तो बढ़ाती रहीं लेकिन वजह जानने की हिम्मत किसी की न हुई।

loksabha election banner

सोमवार की रात लगभग दो बजे के आसपास कोतवाली पुलिस को वायरलेस सेट पर सूचना मिली कि सिरसागंज की ओर से पशु तस्करों का एक वाहन मैनपुरी की सीमा में जा रहा है। सूचना पर हरकत मे आई कोतवाली पुलिस ने बिना देर किए नाकाबंदी शुरू कर दी। पशु तस्करों को पकड़ने के लिए कोतवाली पुलिस की एक टीम सिरसागंज की ओर से मैनपुरी आने वाले दौलतपुर गांव के बाहर तैनात हो गई। रात लगभग 2:20 बजे पुलिस को दूर से आती हुई गाड़ी दिखाई दी।

पुलिस की गाड़ी पर लाइटें जलती देख कंटेनर में सवार पशु तस्करों ने फाय¨रग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फाय¨रग की। लगभग 10 मिनट तक दोनों ओर स फाय¨रग चलती रही। फाय¨रग में घायल बदमाश को रात 3:10 बजे जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। जहां से उसे बाद में सैफई के लिए रेफर कर दिया गया। जेसीबी लगाकर रोका गया कंटेनर

पशु तस्कर अवैध असलहों से लैस थे। पुलिस पर ताबड़तोड़ फाय¨रग कर रहे बदमाशों को काबू करने के लिए कोतवाली पुलिस ने उनके रास्ते में जेसीबी लगा दी। पुलिस द्वारा बीच रास्ते में जेसीबी खड़ी कर दिए जाने की वजह से तस्करों का कंटेनर वाहन अनियंत्रित हो गया। खुद को बचाने के लिए तस्करों ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकने का प्रयास किया। पुलिस की यह तरकीब काम आई। जेसीबी से हल्की टक्कर होने के बाद रुके वाहन में सवार तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा। दो चेक पोस्ट तोड़ बच निकले थे तस्कर

सिरसागंज से कंटेनर लेकर भाग रहे पशु तस्करों की वायरलेस सेट पर सूचना पास होने के बाद पूरे जिले में नाकाबंदी करा दी गई। पुलिस ने बरनाहल थाना क्षेत्र की चेक पोस्ट दिहुली और दन्नाहार चेक पोस्ट पर बेरियर लगाकर सख्ती बढ़ा दी। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था देख तस्करों ने दोनों चेक पोस्ट पर लगे बेरियरों को तोड़ दिया और वहां से बच निकले। मंगलवार की सुबह अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने सीओ सिटी आरके पांडेय और कोतवाली पुलिस के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया।

-ये चार गिरफ्तार, दो फरार--नसीम पुत्र मो रसीद निवासी लदरही थाना खेतासराय जौनपुर, सफीक पुत्र छोटे निवासी गुरूदेव खेड़ा थाना मगंलसेन जिला खीरी, हनीफ पुत्र मफजबी निवासी गुरूदेव खेडा थाना मंगलसेन जिला खीरी, जमील पुत्र बुलई निवासी गुरूदेव खेडा थाना मंगलसेन जिला खीरी गिरफ्तार हुए, जबकि अरसद पुत्र समसुद्दीन निवासी बटेला थाना सरपथा जिला जौनपुर और मिन्टू पुत्र लियाकत निवासी बटेला थाना सरपथा जिला जौनपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.