Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी पानी को तरसे लोग, नहीं हुई मरम्मत

सीएनजी की पाइप लाइन बिछाने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई पेयजल पाइप लाइन की मरम्मत

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 05:00 AM (IST)
तीसरे दिन भी पानी को तरसे लोग, नहीं हुई मरम्मत
तीसरे दिन भी पानी को तरसे लोग, नहीं हुई मरम्मत

जासं, मैनपुरी: सीएनजी की पाइप लाइन बिछाने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई पेयजल पाइप लाइन की मरम्मत तीसरे दिन भी नहीं हो सकी। इसके चलते मंगलवार को भी शहरी जनता को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ा।

loksabha election banner

शहर में सीएनजी की भूमिगत पाइप बिछाए जाने का काम लंबे समय से चल रहा है। रविवार को खोदाई के दौरान शहर के करहल चौराहा के पास पानी की भूमिगत पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस वजह से पानी का रिसाव हो रहा था। पेयजल पाइप लाइन की गहराई अधिक होने से इसकी मरम्मत में काफी समस्या आ रही है। सोमवार को पालिका की टीम ने मरम्मत का काम शुरू किया, लेकिन पाइप लाइन में प्रेशर ज्यादा होने के कारण सफलता न मिली।

लाइन क्षतिग्रस्त होने की वजह से क्षेत्र के लगभग 20 हजार घरों में पीने का पानी नहीं पहुंच सका। मंगलवार को भी व्यवस्था बाधित रहने के कारण लोगों को जलापूर्ति के संकट का सामना करना पड़ा। अवर अभियंता पूरन सिंह का कहना है कि जलकल विभाग की टीमों को लगाया गया है। लीकेज सही करने का काम चल रहा है। हर हाल में बुधवार की सुबह 10 बजे तक जलापूर्ति शुरू करा दी जाएगी। आरयूबी निर्माण के लिए प्रशासन से मांगी मदद: समपार फाटक पर बन रहे रेल अंडर ब्रिज का निर्माण दूसरी बार रुकवाए जाने के बाद रेलवे अधिकारियों ने प्रशासन से मदद मांगी है। आरयूबी का निर्माण ग्रामीणों ने चौड़ाई कम होने पर रुकवाया है। रेलवे अधिकारियों ने डीएम को पत्र लिखकर काम शुरू कराने के लिए मदद की मांग की है।

शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद रेल रूट पर गांव जमौरा के सामने भोगांव संकिसा मार्ग से जाने वाली सड़क स्थित समपार फाटक संख्या 57सी को बंद कर नए रेल अंडर ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। अंडर ब्रिज को जाने वाली सड़क की चौड़ाई कम होने का आरोप लगाकर अब तक दो बार गांव जमौरा के ग्रामीण काम बंद करा चुके हैं। बीते दिनों ग्रामीणों ने मानक के अनुसार काम न होने के चलते आरयूबी निर्माण की प्रक्रिया को मौके पर पहुंचकर बंद करा दिया था। काम बंद होने के बाद रेलवे के सहायक मंडल इंजीनियर फीरोजाबाद यूवी सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर काम शुरू कराने के लिए प्रशासन की मदद मांगी है। उन्होंने पत्र में कहा है कि ग्रामीणों की मांग पर एप्रोच रोड का निर्माण कराने के लिए पहले ही लेखपाल से पैमाइश कराई जा चुकी है। कुछ लोग अनावश्यक रूप से काम को बंद करा रहे हैं। एसडीएम सुधीर सोनी ने बताया कि अधिकारियों का निर्देश मिलते ही काम शुरू कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.