Move to Jagran APP

मुकदमा होते ही शिक्षक के समर्थन में आया संगठन

मुकदमा निरस्त कराने के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ ने एसपी को दिया ज्ञापन एक अन्य संगठन पर गुमराह करने का लगाया आरोप

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 06:10 AM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 06:10 AM (IST)
मुकदमा होते ही शिक्षक के समर्थन में आया संगठन
मुकदमा होते ही शिक्षक के समर्थन में आया संगठन

जासं, मैनपुरी: ब्लाक घिरोर के गांव नाहिली के कंपोजिट विद्यालय में बीएसए से अभद्रता प्रकरण में मुकदमा दर्ज होने के बाद मामला गरमा गया है। मुकदमा में नामित शिक्षक के समर्थन में आए शिक्षक संघ ने एफआइआर निरस्त कराने के लिए एसपी को ज्ञापन दिया। वहीं गैर मान्यता प्राप्त संगठन पर बीएसए को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

छह दिसंबर को हुए नाहिली के कंपोजिट विद्यालय में शिक्षकों के दो गुट में चल रहे विवाद को शांत करने गए बीएसए कमल सिंह के साथ अभद्रता की गई थी। खींचतान के दौरान उनका चश्मा टूट गया और कपड़ों के बटन तक उखड़ गए थे। इस मामले में बीएसए की ओर से सात दिसंबर को मिली तहरीर पर घिरोर पुलिस ने आरोपित सहायक शिक्षक राजेश यादव और अज्ञात ग्रामीणों पर जान से मारने की कोशिश, सरकारी कार्य में बाधा और अनुसूचित जाति- जनजाति उत्पीड़न के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मुकदमा दर्ज होने के बाद उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ सहायक शिक्षक के समर्थन में आ गया है। गुरुवार को संघ के जिलाध्यक्ष प्रणवीर सिंह यादव और अन्य ने डीएम अविनाश कृष्ण सिंह, एसपी अशोक कुमार राय से मुलाकात की। बीएसए के साथ हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए राजेश यादव को निर्दोष बताया। संघ पदाधिकारियों का कहना था कि मुकदमा वापस लिया जाए। इस मामले का पटाक्षेप होने के बाद गैर मान्यता प्राप्त संगठन बीएसए को गुमराह करने में लगा है, मुकदमा भी इसी का परिणाम है। शिक्षक पर मुकदमा दर्ज होने से अन्य शिक्षकों में आक्रोश है। ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरुण यादव, संरक्षक शिव कुमार, विकास यादव, ब्लाक अध्यक्ष घिरोर मुकेश यादव, ब्लाक अध्यक्ष किशनी अतुल यादव, ब्लाक अध्यक्ष करहल श्रीचंद्र यादव, प्राणेश यादव, राजमल, जितेंद्र वर्मा, धर्मेद्र सिंह, वरूण, केसरी नंदन मौजूद रहे।

पुलिस के साए में शिक्षण कार्य

नाहिली कंपोजिट विद्यालय में हुए घटनाक्रम के बाद पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। पंजीकृत 217 विद्यार्थियों में से गुरुवार को 150 ही शिक्षण को आए। यहां एक समाज के विद्यार्थी शिक्षण को नहीं आ रहे हैं। खंड शिक्षा अधिकारी मनेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्थिति सामान्य है। वह खुद यहां मौजूद रहकर विद्यालय संचालन करा रहे हैं। यहां एआरपी यादवेन्द्र यादव सहित सभी स्टाफ मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.