Move to Jagran APP

मतपेटिकाओं को जमा कराने में जुटे रहे अधिकारी

आइजी ने करहल के स्ट्रांग रूम में परखे इंतजाम दिए सुरक्षा के निर्देश रात एक बजे बाद भी जमा होती रहीं मतपेटिकाएं गतिविधि पर रही निगाह

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 06:06 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 06:06 AM (IST)
मतपेटिकाओं को जमा कराने में जुटे रहे अधिकारी

जासं, मैनपुरी: पंचायत चुनाव मतदान के बाद मतपेटिकाओं को सुरक्षित स्ट्रांग रूम तक पहुंचाने के लिए अधिकारी देर रात तक जानकारी में जुटे रहे। जिले में मतदान कराने वाली 2085 पार्टियों के स्ट्रांग रूम तक पहुंचने की लोकेशन भी अधिकारी लगातार लेते रहे। रात एक बजे के बाद भी मतपेटिकाएं जमा कराने का काम स्ट्रांग रूम में होता रहा। वहीं, जिला कंट्रोल रूम लगातार पीठासीन अधिकारी और आरओ, ब्लाक कंट्रोल रूम से सतत संपर्क में बना रहा।

loksabha election banner

मतदान के बाद मतपेटिकाओं को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में जमा कराना सबसे बड़ा काम होता है, जरा सी चूक पर लापरवाही के आरोप भी लग जाते हैं। ऐसे ही बातों को जेहन में रखकर चुनाव से जुड़े अधिकारी देर रात तक मतपेटिकाओं के स्ट्रांग रूम में जमा कराने के काम पर निगाह लगाए रहे। जिला कंट्रोल रूम भी सभी मैनपुरी समेत सभी नौ ब्लाकों में बनाए गए स्ट्रांग रूमों से इसकी सूचना जुटाता रहा। मतदान के बाद मतपेटिकाएं स्ट्रांग रूम में जमा कराने का काम हुआ। आगरा से आइजी नवीन अरोरा ने सीडीओ ईशा प्रिया के साथ बीती देर रात करहल ब्लाक के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम चौ. नत्थू सिंह महाविद्यालय में जाकर मतपेटिका जमा कराने का काम देखा और सुरक्षाकर्मियों को जरूरी निर्देश दिए। -

रात दस बजे तक 1399 पार्टियों ने जमा कराई मतपेटियां

मतपेटिकाओं को लेकर जिले के अधिकारी लगातार सजग दिखे। डीएम महेंद्र बहादुर और सीडीओ ईशा प्रिया पेटियों के जमा कराने के काम की पल-पल में जानकारी लेते रहे। चुनाव के लिए लगाई गई पोलिग पार्टियों के काम की जानकारी जुटाई जाती रही। वैसे, बीती रात दस बजे तक 2085 मतपेटिकाओं में से 1399 जमा हो चुकी थी। पेटी जमा करने में सुल्तानगंज ब्लाक जिले में सबसे आगे रहा। वहीं, इस समय तक 2076 दल स्ट्रांग रूम के लिए रवाना हो गए थे।

-

दस बजे के बाद भी जारी रहा था मतदान-

जिले में तीन ब्लाक के नौ ऐसे मतदेय स्थल पर रहे, जहां रात दस बजे के बाद भी मतदान जारी रहा था। इसी वजह से मतपेटिकाएं जमा कराने का काम बीती रात एक बजे तक चलता रहा। इन नौ मतदेय स्थलों के दलों के अलावा बाकी सभी दल स्ट्रांग रूम के लिए दस बजे तक रवाना हो चुके थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.