रात में सात फेरे, सुबह टेट की परीक्षा

मैनपुरी की सुनयना आगरा में शादी के बाद रविवार को आई परीक्षा देने पति ने आगरा में दी परीक्षा दोनों ने टीईटी प्रश्नपत्र को बताया टफ

JagranPublish: Mon, 24 Jan 2022 06:10 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:10 AM (IST)
रात में सात फेरे, सुबह टेट की परीक्षा

जासं, मैनपुरी: शहर के राजा का बाग की सुनयना शनिवार रात को आगरा में आकाश के संग सात फेरों के बंधन में बधने के बाद नई ससुराल से परीक्षा देने आई। चेहरे पर दोगुनी खुशी के साथ टीईटी परीक्षा में शामिल हुई नवविवाहिता को ससुराल से पहले परीक्षा से मुलाकात जरूर कठिन लगी। पति भी परीक्षा में सहभागी बना, लेकिन कठिन प्रश्नपत्र का अनुभव रहा।

राजा का बाग गली नंबर एक ए निवासी आनंद शर्मा की दूसरे नंबर की बेटी सुनयना का रिश्ता आगरा से तय हुआ था। शनिवार को कमला नगर के एक मैरिज होम में धूमधाम से हुए वैवाहिक कार्यक्रम में सुनयना ने दयाल बाग स्थित रोशन बाग निवासी आकाश से सात जन्मों का बंधन बांधा। रात को विवाह की रस्म हुईं, सात फेरों के बाद सुबह-सुबह चार बजे सुनयना नई ससुराल पहुंची, जहां पति और ससुरालीजनों के साथ रविवार सुबह की पाली में होने वाली टीईटी परीक्षा पर विचार हुआ।

दूल्हा को भी टीईटी परीक्षा देनी थी। दोनों की बात सुनकर ससुरालीजनों ने तत्काल परीक्षा पर सहमति जताते हुए आगरा में मौजूद सुनयना के स्वजन को बुलाया। ससुराल में विवाह से जुड़ी रस्मों को बाद में करने पर सहमति बनी, फिर सुबह साढ़े छह बजे नवविवाहिता को स्वजन के साथ टीईटी परीक्षा दिलवाने के लिए मैनपुरी भेजा। खराब मौसम के बीच ससुराल से सीधे कार के जरिये सुनयना सुबह तय समय से पहले शहर के जेएस मेमोरियल स्कूल पहुंची, जहां परीक्षा में सहभागिता की, परीक्षा के बाद वह अपने मायके चली गई, जबकि पति आकाश ने यह परीक्षा आगरा में दी। टफ था प्रश्नपत्र: परीक्षा देकर निकली एमए अंग्रेजी, बीटीसी उत्तीर्ण सुनयना ने प्रश्नपत्र को टफ बताया। उनका कहना था कि पतिदेव ने भी इसे कठिन बताया। सुनयना के अनुसार, वह शनिवार दिन में शादी के लिए स्वजन के साथ आगरा गई थी। लगातार शादी से जुड़े कार्यक्रमों और रात में फेरे की रस्मों के बाद परीक्षा को तरोताजा महसूस करने वाली सुनयना का कहना था कि पेपर बेहतर करने की कोशिश हुई है, उनका भी पेपर सही ही हो गया है। अब परिणाम का इंतजार रहेगा। टीईटी परीक्षा में गैरहाजिर रहे परीक्षार्थी: रविवार को खराब मौसम के बीच हुई उप्र. टीईटी परीक्षा से परीक्षार्थी गैरहाजिर हो गए। सुबह की प्राथमिक पाली में 14708 परीक्षाथी शामिल हुए, जबकि 1671 ने परीक्षा में सहभागिता नहीं की। दोपहर जूनियर पाली में 9057 परीक्षार्थियों ने सहभागिता की, जबकि 1140 गैरहाजिर हो गए।

प्रश्नपत्र खोलने और सील करने की वीडियोग्राफी कराई गई तो परीक्षार्थियों को सीसीटीवी की निगरानी में कक्षों में बैठाया गया। परीक्षा को शांति से कराने के लिए एडीम रामजी मिश्र, एएसपी मधुवन कुमार सिंह, एसडीएम और सेक्टर मजिस्ट्रेट लगातार भ्रमण करते रहे। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह, एसपी अशोक कुमार राय ने सेंट थामस, किरन सौजिया सीनियर सैकेंडरी स्कूल आदि का भ्रमण कर जायजा लिया।

डीआइओएस मनोज कुमार के अनुसार, सुबह की पाली में 16379 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, लेकिन 1671 गैरहाजिर रहे। दोपहर की जूनियर पाली में 10197 परीक्षार्थी थे, जिसमें से 1140 गैरहाजिर हो गए।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept