Move to Jagran APP

रात को राहत का जायजा लेने निकला पालिका प्रशासन

अधिशासी अधिकारी ने सर्दी से बचाने के लिए बनाए गए रैन बसेरों और अलाव वाले प्वाइंट का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 06:19 AM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 06:19 AM (IST)
रात को राहत का जायजा लेने निकला पालिका प्रशासन
रात को राहत का जायजा लेने निकला पालिका प्रशासन

जासं, मैनपुरी: कड़ाके की सर्दी और शीतलहर में जरूरतमंद लोगों को पालिका प्रशासन द्वारा राहत उपलब्ध कराई जा रही है। पालिका की टीम ने शनिवार रात इसकी पड़ताल की। साथ ही जरूरतमंदों को स्थायी रैन बसेरों में पहुंचने की अपील की है।

loksabha election banner

रात लगभग 11 बजे अधिशासी अधिकारी लालचंद भारती ने सफाई इंस्पेक्टर शिशुपाल और वरिष्ठ लिपिक अरुण कुमार के साथ शहर का भ्रमण किया। श्रृंगार नगर स्थित स्थाई रैन बसेरे में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। यहां तैनात केयरटेकर शेखर ने बताया कि प्रत्येक कमरे में एक सिगल बेड के साथ रजाई और गद्दे रखवाए गए हैं। 100 बिस्तरों के प्रबंध हैं। इसके बाद वे शहर कोतवाली के बाहर स्थित अस्थायी रैन बसेरा पहुंचे। यहां कर्मचारी तैनात मिला। अधिशासी अधिकारी ने तांगा स्टैंड, बड़ा चौराहा, क्रिश्चियन तिराहा, कोतवाली के बाहर अलाव की व्यवस्था भी देखी। निर्देश देते हुए कहा कि सर्दी से राहत के लिए पर्याप्त अलाव जलवाए जाएं। ईशन नदी तिराहा पर भी अलाव जलवाने के लिए भी कहा गया है।

शीत हवाएं कराती रहीं ठंड का अहसास, धूप से राहत

जासं, मैनपुरी: पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही ठंड से हर कोई आहत था। रविवार को मौसम साफ रहा। सूर्य देव भी तेज के साथ निकले, लेकिन शीत हवा लोगों को ठंड का अहसास कराती रही।

रविवार को मौसम साफ होने की वजह से न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री और अधिकतम 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा। एक दिन पहले न्यूनतम तापमान पांच डिग्री तक पहुंच गया था। मौसम साफ होने से न्यूनतम तापमान में दो डिग्री का उछाल आया है। वहीं, अधिकतम तापमान भी एक पायदान बढ़ा है। मौसम विज्ञानी नरेंद्र कुमार के अनुसार अभी गलन भरी सर्दी से जल्द निजात मिलने की संभावना नजर नहीं आ रही है। सर्दी से बढ़ेगा गेहूं का उत्पादन

जिला कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी नरेद्र कुमार ने बताया कि यदि सर्दी इसी तरह पड़ती रही तो गेहूं का उत्पादन 12 से 15 फीसद बढ़ सकता है। खास बात यह है कि सरसों में माहू नहीं लगेगा। मौसम साफ हो रहा है तो कोहरा पड़ने की संभावना कम है। अगले दो-तीन दिन में शीत लहर के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.