Move to Jagran APP

उर्वरक की दुकानों पर छापे, 20 नमूने लिए

कृषि विभाग के अधिकारियों ने सभी तहसीलों में चलाया अभियान डीएपी और पोटाश के भरे गए नमूने ई-पाश मशीनों की हुई जांच

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 06:44 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 06:44 AM (IST)
उर्वरक की दुकानों पर छापे, 20 नमूने लिए
उर्वरक की दुकानों पर छापे, 20 नमूने लिए

जासं, मैनपुरी: नकली उर्वरक की बिक्री रोकने के लिए कृषि विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने जिले की सभी छह तहसीलों में छापेमारी की। अभियान के दौरान डीएपी और पोटाश के नमूने भरे गए। वहीं ई-पाश मशीनों की जांच की गई। भरे गए नमूनों की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को एसडीएम घिरोर अनिल कुमार कटियार के साथ जिला कृषि अधिकारी डा. गगनदीप सिंह ने क्षेत्र के उर्वरक विक्रेताओं के यहां छापेमारी की। कस्बा की तीन दुकानों से डीएपी और पोटाश के पांच नमूने एकत्र किए गए। इसके अलावा जिला कृषि अधिकारी और उनकी टीम ने कुरावली में छापेमारी अभियान चलाकर छह नमूने भरे, जबकि मैनपुरी तहसील क्षेत्र से चार नमूने एकत्र किए।

उपनिदेशक कृषि डीवी सिंह और उनकी टीम ने किशनी, करहल और भोगांव तहसील क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान डीएपी और पोटाश के नमूने भरे गए। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इनके दुकानों से भरे नमूने

कुरावली के अहिसा खाद बीज भंडार से डीएपी के दो, एसके फर्टिलाइजर्स डीएपी व पोटाश का एक-एक। क्षत्रिय खाद भंडार से डीएपी व पोटाश का एक-एक नमूना भरा है। घिरोर के शेखर खाद भंडार से डीएपी का एक, आलोक खाद भंडार से डीएपी व पोटाश का एक-एक, अग्रवाल मशीनरी स्टोर डीएपी व पोटाश का एक-एक नमूना भरा है। ब्लाक मैनपुरी क्षेत्र के राठौर ट्रेडिग कंपनी संसारपुर से डीएपी के दो, रामदुलारे खाद भंडार संसारपुर से डीएपी व पोटाश का एक-एक नमूना भरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.