Move to Jagran APP

सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने बूथों पर परख लें इंतजाम: डीएम

मैनपुरी जासं। रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने विधानसभा चुनाव को तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट से कहा कि सभी को सीआरपीसी के तहत सभी शक्तियां प्रदत्त की गई हैं सभी आयोग के दायित्वों का ठीक से निर्वहन करें। निरंतर भ्रमणशील रहकर क्षेत्र के बारे में पूरी जानकारी करें। सभी बूथों पर इंतजाम को भी देखें। दिव्यांग मतदाताओं 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं कोरोना संक्रमित मतदाताओं और आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाताओं की जानकारी करें।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:55 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:55 AM (IST)
सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने बूथों पर परख लें इंतजाम: डीएम
सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने बूथों पर परख लें इंतजाम: डीएम

जासं, मैनपुरी: रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने विधानसभा चुनाव को तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट से कहा कि सभी को सीआरपीसी के तहत सभी शक्तियां प्रदत्त की गई हैं, सभी आयोग के दायित्वों का ठीक से निर्वहन करें। निरंतर भ्रमणशील रहकर क्षेत्र के बारे में पूरी जानकारी करें। सभी बूथों पर इंतजाम को भी देखें। दिव्यांग मतदाताओं, 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं, कोरोना संक्रमित मतदाताओं और आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाताओं की जानकारी करें। उन्होंने कहा कि भ्रमण के दौरान क्षेत्र के असामाजिक तत्व, गत चुनावों में विघ्न डालने वालों, मतदाताओं को डराने-धमकाने वालों, प्रलोभन देने वाले लोगों के बारे में गोपनीय सूचना एकत्र करें। क्षेत्र के लोगों के मन में विश्वास पैदा करें, मतदाताओं से संवाद कायम करें, मतदान केंद्र के आसपास के मतदाताओं के मोबाइल नंबर, मतदान केंद्र के बूथ लेवल अधिकारी, शिक्षक, प्रधानाध्यापक, क्षेत्र के लेखपाल, सचिव का मोबाइल नंबर सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने पास रखें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के प्रत्येक रूट की जानकारी करें, मतदान प्रक्रिया को कराने के लिए पोलिग पार्टी निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार ही मतदान केंद्र पर जाएगी, उसी रूट से वापस आएगी। लेकिन, सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के बूथों पर जाने के लिए कम से कम समय वाले रास्ते को चुनें। भ्रमण के दौरान यदि कहीं प्रचार सामग्री लगी पाई जाए तो तत्काल संज्ञान लें, किसी भी सरकारी भवन पर किसी भी दशा में किसी भी प्रत्याशी की प्रचार सामग्री लगी न रहे, निजी भवनों पर भवन स्वामी की लिखित अनुमति के उपरांत ही निर्धारित साइज की प्रचार सामग्री लगाई जाए, भारत निर्वाचन आयोग ने फिलहाल रैली, जुलूस, सभा आदि को पूर्णतय: प्रतिबंधित किया है, इसका कड़ाई से पालन कराया जाए।

एसपी अशोक कुमार राय ने कहा कि लोकतंत्र के महायज्ञ में निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी, कर्मचारी आहुति देकर विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष माहौल में संपन्न कराएं। सभी निडर होकर अपने दायित्वों को अंजाम दें। बैठक में सीडीओ विनोद कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम जी मिश्र, एएसपी मधुबन कुमार सिंह, एसडीएम सदर, भोगांव, करहल, किशनी, घिरोर, कुरावली, नवोदिता शर्मा, राज नारायण त्रिपाठी, राम नारायण, जय प्रकाश, मान सिंह पुंडीर, वीरेंद्र कुमार मित्तल, डिप्टी कलेक्टर प्रेम प्रकाश, नरेंद्र कुमार सिंह सहित समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.