Move to Jagran APP

दो गांवो के लोग भिड़े, ताबड़तोड़ फाय¨रग

मैनपुरी, बिछवां : गुरुवार की शाम डीजे संचालक से विवाद के चलते नेकपुरा के ग्रामीणों के सा

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Mar 2018 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 03 Mar 2018 09:20 PM (IST)
दो गांवो के लोग भिड़े, ताबड़तोड़ फाय¨रग
दो गांवो के लोग भिड़े, ताबड़तोड़ फाय¨रग

मैनपुरी, बिछवां : गुरुवार की शाम डीजे संचालक से विवाद के चलते नेकपुरा के ग्रामीणों के साथ मारपीट का मामला फिर तूल पकड़ा। होली के दिन नेकपुरा के ग्रामीणों ने करीमगंज में धावा बोल दिया। जमकर हंगामा किया। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फाय¨रग से दहशत फैल गई। कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया।

loksabha election banner

थाना बिछवां के गांव नेकपुरा निवासी हरबख्श ¨सह ने घर पर भागवत कथा का आयोजन कराया था। कथा समाप्त होने के बाद गुरुवार को नेकपुरा के ग्रामीण ट्रैक्टरों और अन्य वाहनों में सवार होकर कुंड विसर्जन करने के लिए काली नदी पर हन्नूखेड़ा गए थे। इस दौरान नेकपुरा के ग्रामीणों ने करीमगंज के विपिन का डीजे किराए पर लिया था। हन्नूखेड़ा पहुंचकर विपिन का डीजे खराब हो गया। नेकपुरा के ग्रामीणों ने इस बात पर विपिन के साथ गाली गलौज की। विपिन ने फोन कर अपने साथ हुई घटना की जानकारी गांव के लोगों को दे दी।

करीमगंज के आधा सैकड़ा ग्रामीण करीमगंज अड्डा पर पहुंच गए। नेकपुरा के ग्रामीणों का वाहन कुंड विसर्जन के बाद लौटकर करीमगंज अड्डा पहुंचा तो उन पर हमला कर दिया गया। करीमगंज के ग्रामीणों ने मारपीट कर नेकपुरा के दो दर्जन लोगों को घायल कर दिया। घटना की रिपोर्ट हरबख्श ¨सह के भतीजे अवधेश ने करीमगंज निवासी रघुनाथ, शंभू, भूरे, नन्हे, विपिन, सतीश, अनिल, सुनील, दिनेश, सौदान ¨सह, बाबा और कई अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई। पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू की, लेकिन वे पकड़ में नहीं आए।

शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे नेकपुरा के सैकड़ों ग्रामीण लाठी-डंडों से लैस होकर करीमगंज पहुंच गए। अड्डा पर दो खोखे क्षतिग्रस्त करने के बाद एक टीनशेड उखाड़ दिया। राजबहादुर और दिवारी लाल के घर में घुसकर महिलाओं से मारपीट की। तब तक करीमगंज के ग्रामीण भी लाठी, डंडों व असलहों से लैस होकर सामने आ गए। दोनों ओर से गोलियां चलने लगीं। थोड़ी देर में कई थानों की पुलिस व पीएसी मौके पर पहुंच गई। एसडीएम भोगांव संदीप कुमार, सीओ भोगांव परमानंद पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। बवाल कर रहे ग्रामीणों को खदेड़ दिया। भागते समय नेकपुरा के ग्रामीणों ने करीमगंज निवासी सुनील, विपिन व हाकिम के नलकूपों पर भी तोड़फोड़ की। इस मामले में किसी भ्ीा पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी है।

करीमगंज में पुलिस तैनात कर दी गई है। बवाल करने वाले दोनों पक्षों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है। दोनों ही गांवों से पुरुष नदारद हैं। एसओ बिछवां आरके ¨सह ने बताया कि बवाल कराने वालों को तलाश किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.