Move to Jagran APP

नोडल अधिकारी ने गोशाला में देखी व्यवस्थाएं

गोवंश को सर्दी से बचाने के इंतजाम करने के दिए निर्देश

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 06:40 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 06:40 AM (IST)
नोडल अधिकारी ने गोशाला में देखी व्यवस्थाएं
नोडल अधिकारी ने गोशाला में देखी व्यवस्थाएं

संसू, कुरावली: गुरुवार को नोडल अधिकारी द्वारा नगर में स्थापित कान्हा गो आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान गोवंश के लिए सर्दी के बचाव के इंतजाम करने के निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

नोडल अधिकारी डा. केपी सिंह गुरुवार को नगर के मोहल्ला घरनाजपुर के निकट कुरहट मंदिर के पास नगर पंचायत द्वारा बनाई गई कान्हा गो आश्रय स्थल पर पहुंचे। नोडल अधिकारी ने गोवंश के खाने-पीने की व्यवस्था, साफ-सफाई की जानकारी ली। गोबर व गोमूत्र से बनी खाद, हवन सामग्री सहित अन्य वस्तुओं को भी देखा। नोडल अधिकारी ने ईओ डा. कल्पना बाजपेई को सर्दियों के मद्देनजर व्यवस्थाएं बेहतर बनाए रखने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर पंचायत लिपिक मुन्ना लाल गौतम, अदनान उल्ला खान, निशुल दीक्षित, मनोज शाक्य भूरे, दीपक गौतम आदि नगर पंचायत कर्मचारी मौजूद रहे।

बीमार गोवंश को दिलाया उपचार:संसू, कुसमरा: नगर की बेवर रोड स्थित कान्हा गो आश्रय स्थल में घायल गोवंश की शिकायत पर गुरुवार को नोडल अधिकारी केपी सिंह और जिला पशु चिकित्सा अधिकारी डा. प्रमोद शर्मा ने निरीक्षण किया। वहां बीमार मिली गायों को उपचार दिलवाया। उन्होंने सभी गोवंश को चारा-पानी की ठीक से व्यवस्था करने के निर्देश दिये। गोवंश को सर्दी के बचाव लिए त्रिपाल की व्यवस्था कराई। नोडल अधिकारी ने कहा अगर कोई घायल गोवंश की मृत्यु हो जाती है तो नगर के कुछ लोगों बुलाकर उसका अंतिम संस्कार कराया जाए। इस दौरान अधिशासी अधिकारी रविद प्रताप, अमित मिश्रा, डा. राघवेंद्र सिंह मौजूद रहे। आनलाइन तय होंगे बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र

जासं, मैनपुरी: अगले साल होने वाली माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी शुरू हो गई है। परिषद ने परीक्षा के लिए आनलाइन केंद्रों का निर्धारण तय करने की जानकारी देते हुए पांच दिसंबर तक जरूरी जानकारी मांगी है। सूचना देने में लापरवाही पर कालेजों को केंद्रों की पात्रता सूची से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं अगले साल होंगी। इसके लिए केंद्रों का निर्धारण आनलाइन प्रक्रिया से होगा। परिषद की वेबसाइट पर पांच दिसंबर तक संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा सूचनाएं अपलोड करनी होंगी। इसमें आधारभूत संरचना और सुविधाओं की जानकारी देनी होगी। इसके लिए सभी को परिषद द्वारा जारी एप डाउनलोड करना होगा। विद्यालय की यूजर आइडी और पासवर्ड भी प्रधानाचार्य को मिलेगा। उन्होंने बताया कि पांच दिसंबर तक सूचना नहीं देने के लिए संबंधित कालेजों के प्रधानाचार्य जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.