Move to Jagran APP

करवाचौथ की खरीदारी से बाजार हुए गुलजार

कपड़ा सौंदर्य की दुकानों पर महिलाओं की तादात सर्वाधिक दुकानदारों के खिले चेहरे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:49 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:49 AM (IST)
करवाचौथ की खरीदारी से बाजार हुए गुलजार
करवाचौथ की खरीदारी से बाजार हुए गुलजार

मैनपुरी, जागरण संवाददाता: करवाचौथ के व्रत को लेकर बाजारों में महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। शहर में महिलाएं जमकर खरीदारी कर रही हैं। चूड़ी, कड़े और अन्य सामान की खरीद में महिलाएं जुटी हुई हैं।

loksabha election banner

इस साल कोरोना संक्रमण की भेंट कई त्योहार चढ़ गए। चार नवंबर को करवाचौथ पर्व है। अनलाक होने के बाद बाजार भी खुलने लगे हैं और खरीदारी भी शुरू हो गई है। बाजारों में भी रौनक पहले से अधिक बढ़ी है। ज्वैलरी से लेकर कपड़े और मेकअप सामग्री तक की दुकानें भी सजी हैं। जहां ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक उत्पाद हैं। वहीं, महिलाएं चूड़ी, साड़ी और श्रंगार का सामान खरीदने में लगी हैं। शहर सदर बाजार, बजाजा बाजार, सराफा बाजार में अधिक भीड़ नजर आ रही है।

मिट्टी बने करवों की हो रही बिक्री

शहर के बाजारों में मिट्टी के करवों की भी हथठेल लगी हैं। जहां अलग-अलग साइज और डिजाइन के करवे उपलब्ध हैं। मार्केट में 10 रुपये से लेकर 50 रुपये तक करवा उपलब्ध है। इसके अलावा आर्टिफिशियल ज्वैलरी के भी कई जगह स्टाल सजे हैं। बुधवार को भी काफी महिलाएं खरीदारी करने पहुंची। त्योहार से पहले बाजार में खरीदारी का माहौल बनने से स्थानीय व्यापारियों में भी खुशी का माहौल है।

मेहंदी और मेकअप के लिए बुकिग शुरू: शहर के बाजार में करवाचौथ के त्यौहार पर मेहंदी लगाने को कुशल युवक बैठते हैं। महिलाएं यहां मेहंदी लगवाने के लिए पहुंचती है। ऐसे में उन्हें लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। वहीं, मेकअप के लिए भी ब्यूटी पार्लर में बुकिग शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.