Move to Jagran APP

खरपरी पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमंडल, सीबीआइ जांच की मांग की

मैनपुरी जासं। 12 दिन पहले खरपरी के माधौनगर में अग्निकांड में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। घटना पर संज्ञान लेते हुए सपा का एक प्रतिनिधिमंडल गांव में पहुंचा और पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की। सीबीआइ जांच की मांग करते हुए न्याय न मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 06:07 AM (IST)
खरपरी पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमंडल, सीबीआइ जांच की मांग की

जासं, मैनपुरी: 12 दिन पहले खरपरी के माधौनगर में अग्निकांड में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। घटना पर संज्ञान लेते हुए सपा का एक प्रतिनिधिमंडल गांव में पहुंचा और पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की। सीबीआइ जांच की मांग करते हुए न्याय न मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

रविवार की दोपहर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश कटियार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल माधौनगर पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व एमएलसी इटावा दयाराम प्रजापति, जिला महासचिव एटा भूपेंद्र प्रजापति, फीरोजाबाद पार्षद छत्रपाल प्रजापति और हरवीर प्रजापति शामिल रहे। सदर विधायक राजू यादव के साथ प्रतिनिधिमंडल ने गांव में पहुंचकर पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की और घटना की जानकारी जुटाई।

राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि इस घटना ने कई सवाल खडे़ कर दिए हैं। अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले की सीबीआइ जांच कराई जाए। चेतावनी दी है कि यदि न्याय न मिला तो सपा बडे़ स्तर पर आंदोलन चला मामले को उठाएगी। प्रतिनिधिमंडल ने 51 हजार रुपये का चेक भेंट किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डॉ. दीप सिंह पाल, एमएलसी अरविद यादव, किशनी विधायक बृजेश कठेरिया, पूर्व मंत्री आलोक शाक्य, तोताराम यादव आदि मौजूद थे।

तीन लोगों की मौत के मामले में आक्रोश बरकरार: जासं, मैनपुरी: शहर कोतवाली के माधोनगर खरपरी में घर में आग लगाए जाने से तीन लोगों की झुलस कर हुई मौत की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश बना हुआ है। पुलिस एक आरोपित को जेल भेज चुकी है। इसे लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। घटना को लेकर अलग-अलग संगठन के लोग पीड़ित परिवार से मिलकर संवेदना जता रहे हैं। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी हो रही है।

17 जून की रात माधो नगर खरपरी निवासी रामबहादुर के घर में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी गई थी। जिसमें वे, उनकी पत्नी सरला देवी, नाती ऋषि और दो बेटियां झुलस कर घायल हो गई थी। रामबहादुर, सरला देवी और ऋषि की मौत हो चुकी है। तीन लोगों की जिदा जलाकर हत्या की घटना में जिले के लोगों को हिलाकर रख दिया है। दो दिन पहले राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष लोकेश कुमार और उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष धर्मवीर प्रजापति ने पीड़ित परिवार से मिलकर हर संभव सहायता का आश्वासन दिया था।

रविवार को प्रजापति समाज संगठन के पदाधिकारियों ने माधो नगर खरपरी पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर मामले की सिलसिले वार जानकारी ली। इस घटना को लेकर जिले के आम लोगों में भी आक्रोश बना हुआ है। घटना को लेकर वायरल हुए वीडियो की गहराई से जांच चल रही है। जिले के लोग मामले में निष्पक्ष जांच की मांग कर दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग कर रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.