Move to Jagran APP

अजीतगंज और कुरावली में डेंगू बुखार से दो की मौत

मैनपुरी जासं। तमाम इंतजामों के बावजूद डेंगू बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अजीतगंज में डेंगू से बालिका और कुरावली में एक युवती की मौत हो गई। वहीं कई अन्य मरीजों को हालत गंभीर होने पर रेफर किया गया है। देहातों में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब विभाग ने अस्पतालों को अलर्ट पर रख दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 10:25 PM (IST)
अजीतगंज और कुरावली में डेंगू बुखार से दो की मौत
अजीतगंज और कुरावली में डेंगू बुखार से दो की मौत

जासं, मैनपुरी: तमाम इंतजामों के बावजूद डेंगू बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अजीतगंज में डेंगू बुखार से एक बालिका और कुरावली में युवती की मौत हो गई, जबकि गैसपिग के चलते दो अन्य मरीजों ने दम तोड़ दिया। देहात में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब विभाग ने अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है।

loksabha election banner

एलाऊ थाना क्षेत्र के गांव अजीतगंज निवासी प्रांशी (12) पुत्री अनिल कठेरिया कई दिनों से बुखार से बीमार थी। रक्त जांच कराई तो डेंगू बुखार की पुष्टि हुई। परिजन शहर में ही उपचार दिला रहे थे, लेकिन राहत न मिली। लगातार प्लेटलेट्स काउंट कम हो रहे थे। बुधवार को परिजन उसे आगरा ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में मौत हो गई। वहीं 20 दिन पहले गांव के ही ओमवीर यादव की भी डेंगू से मौत हो चुकी है। गांव के अखिलेश अग्निहोत्री और उनकी पत्नी सीमा की रक्त जांच में भी डेंगू की पुष्टि हो चुकी है, जबकि आशा दुबे पत्नी प्रभुदयाल डेंगू का उपचार करा रही हैं। अजीतगंज में डेंगू बुखार फैलने से लोग दहशत में आ गए हैं।

वहीं कोतवाली क्षेत्र के गांव धारऊ निवासी वीरेंद्र सिंह (55) पुत्र रामचरन और करहल रोड निवासी सलमा बेगम (54) पत्नी गुलाम हुसैन को श्वांस की समस्या होने पर गैसपिग की हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।

कुरावली में डेंगू से युवती की मौत

संसू, कुरावली : कस्बा के मुहल्ला सराय निवासी जुल्फिकार अली की पुत्री यासमीन (28) को लगभग आठ दिन पहले बुखार आया था। उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा था। बुधवार को युवती की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे फीरोजाबाद स्थित ट्रॉमा सेंटर में ले गएए वहां जांच में युवती को डेंगू होने की पुष्टि हुई। उपचार के दौरान शाम को युवती ने दम तोड़ दिया। युवती की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। इन्हें किया गया रेफर

एलाऊ थाना क्षेत्र के गांव पर्वतपुर निवासी कृष्ण कुमार (21) पुत्र सुरेश बाबू, शहर के मुहल्ला पुरोहिताना निवासी सोनी (19) पुत्री हरसुख, बिछवां थाना क्षेत्र के गांव भैंसरोली निवासी राजन (17) पुत्र चंद्रसेन और कोतवाली क्षेत्र के गांव जसवंतपुर निवासी प्रियांशी (5) पुत्री राकेश को बुखार होने पर जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने सभी को सैफई के लिए रेफर कर दिया। बुखार को देखते हुए दवाओं का पर्याप्त स्टॉक मंगाया गया है। मरीजों को भर्ती कर उन्हें अस्पताल में ही उपचार दिलाया जा रहा है। ज्यादातर मरीज ठीक होकर ही गए हैं, लेकिन बेहद गंभीर मरीजों को इमरजेंसी से सैफई के लिए रेफर किया जाता है।

डॉ. आरके सागर, सीएमएस

जिला अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.