Move to Jagran APP

निदेशक यूपीपीसीएल ने थपथपाई विभाग की पीठ

मैनपुरी जासं एनआरएलएम के साथ समूहों में काम करने वाली महिलाओं की मदद से अब बिजली विभाग

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 05:43 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 05:43 AM (IST)
निदेशक यूपीपीसीएल ने थपथपाई विभाग की पीठ
निदेशक यूपीपीसीएल ने थपथपाई विभाग की पीठ

मैनपुरी, जासं : एनआरएलएम के साथ समूहों में काम करने वाली महिलाओं की मदद से अब बिजली विभाग भी अपना खजाना भर रहा है। लगभग 60 महिलाओं ने इसमें अपनी रुचि दिखाते हुए विभाग के खजाने में 2.50 लाख रुपये की धनराशि जमा कराई है। इस उपलब्धि पर शासन ने जिले की पीठ थपथपाई है।

loksabha election banner

अनलाक के साथ अब रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इस क्षेत्र में दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने बड़ी पहल की है। एनआरएलएम के साथ जुड़कर विद्युत बिलों के भुगतान और बकाया जमा कराने के लिए महिलाओं की मदद ली जा रही है। फिलहाल 60 महिलाओं ने इस काम में अपनी रुचि दिखाते हुए विभाग के साथ हाथ मिलाया है।

मंगलवार को सर्किल कार्यालय में महिलाओं को बेहतर कार्य करने का प्रशिक्षण दिया गया। अधीक्षण अभियंता रवि अग्रवाल ने कहा कि इस कार्य के जरिए महिलाएं अतिरिक्त आमदनी भी कर सकती हैं। गांवों में उपभोक्ताओं के बिलों का भुगतान करने पर उन्हें प्रति बिल कुछ कमीशन के तौर पर धनराशि दी जाएगी जो सीधे उनके खातों में पहुंचेगी। यहां महिलाओं को बिल जमा कराए जाने का प्रशिक्षण भी दिया गया। मोबाइल और गैजेट के माध्यम से उन्हें आनलाइन ट्रांजिक्शन करना भी सिखाया गया। अब तक इन महिलाओं द्वारा 2.50 लाख रुपये की धनराशि विभागीय खाते में जमा कराई जा चुकी है।

मंगलवार को चेयरमैन यूपीपीसीएल अरविद कुमार ने ट्वीट करके इस काम की सराहना की। बेहतर काम करने वालों में जिन जिलों की सूची बनाई गई है, उनमें मैनपुरी भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.