Move to Jagran APP

सेवा विस्तार को डीएम से मिले संविदा स्वास्थ्यकर्मी

कन्नौज में सीएमएस की अनुशंसा पर एक माह का किया है विस्तार बिगड़ी अस्पताल की व्यवस्थाएं जीरियाटिक वार्ड में लटका मिला ताला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:15 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:10 AM (IST)
सेवा विस्तार को डीएम से मिले संविदा स्वास्थ्यकर्मी
सेवा विस्तार को डीएम से मिले संविदा स्वास्थ्यकर्मी

जासं, मैनपुरी: कन्नौज में हुए सेवा विस्तार का उदाहरण देते हुए संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी से अपने सेवा विस्तार की मांग की है। उधर, कर्मचारियों की कमी की वजह से अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ाती हुई दिखीं। जीरियाटिक वार्ड में ताला लटका मिला है।

loksabha election banner

30 नवंबर को सेवा समाप्ति होने के बाद संविदा पैरामेडिकल आउटसोर्सिंग कर्मचारी बुधवार की सुबह कलक्ट्रेट पहुंचे। कर्मचारियों ने जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि कन्नौज में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की अनुशंसा पर एक माह का सेवा विस्तार किया गया है। मैनपुरी में कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कर्मचारियों ने प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

मांग करने वालों में सोना मंजू, शिवकुमार जिलाध्यक्ष, विनोद, प्रवीन, पारुल पांडेय, ज्योति यादव, अंजना राठौर, अखिलेश यादव, पंकज बघेल, सोनू शाक्य आदि मौजूद थे।

कर्मचारियों की कमी से मरीजों को परेशानी:

संविदा कर्मियों की कमी को देखते हुए जीरियाटिक वार्ड को बंद कर वहां के संविदाकर्मियों की इमरजेंसी में मदद ली जा रही है। बुधवार को कर्मचारियों की कमी के कारण वार्डों में मरीजों को परेशानी हुई। इमरजेंसी में भी अधिकांश मरीजों को उपचार न मिल सका। ऐसे में कई मरीजों को स्वजन निजी अस्पतालों में ले गए।

सीएमएस डॉ. आरके सागर का कहना है कि नियमित नर्सिंग स्टाफ को इमरजेंसी और ओटी में जिम्मेदारी दी गई है। इनके अलावा दो वार्ड ब्वॉय की मदद से पंजीकरण कराया जा रहा है। उच्चाधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी गई है। उम्मीद है कि इस सप्ताह कुछ बेहतर हो सकता है। कैथेटर्स डालने में हुई असुविधा:

जीरियाटिक वार्ड के संविदा कर्मियों ने बुधवार को इमरजेंसी में गंभीर हालत में आने वाले बुजुर्गों को कैथेटर्स डालने में असमर्थता जाहिर कर दी। ऐसे में चिकित्सक को ही पहल करनी पड़ी। एक साथ तीन मरीजों के आने पर चिकित्सक ने भी हाथ खडे़ कर दिए। डॉक्टरों का कहना है कि कर्मचारियों के अभाव में इमरजेंसी में समस्या हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.