Move to Jagran APP

कोविड संक्रमण से महिला की मौत, 13 फिर मिले पाजिटिव

कोरोना का संक्रमण दोबारा जोर पकड़ने लगा है। उपचार के लिए सैफई में भती

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 04:43 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 04:43 AM (IST)
कोविड संक्रमण से महिला की मौत, 13 फिर मिले पाजिटिव
कोविड संक्रमण से महिला की मौत, 13 फिर मिले पाजिटिव

जासं, मैनपुरी : कोरोना का संक्रमण दोबारा जोर पकड़ने लगा है। उपचार के लिए सैफई में भर्ती कराई गईं बुजुर्ग महिला की कोविड केयर सेंटर में मौत हो गई। प्रोटोकाल का पालन कराते हुए शव स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया है। जिले में अब तक 69 लोग कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवां चुके हैं।

loksabha election banner

जिले में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के मुहल्ला आवास विकास कालोनी निवासी मीरा देवी (56) में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सैफई कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के बावजूद सेहत में सुधार नहीं हो रहा था। मंगलवार को उपचार के दौरान कोविड संक्रमण की वजह से उनकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी हरकत में आ गई। कोविड प्रोटोकाल का पालन कराते हुए शव स्वजनों को सौंप दिया गया है।

पिछले चौबीस घंटों में हुई सैंपलिग के दौरान जिले में 13 नए लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। बरनाहल में दो, घिरोर में एक, कुरावली में दो, सुल्तानगंज में एक और मैनपुरी में सात लोगों में संक्रमण मिला है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों की जानकारी जुटाकर उनकी सैंपलिग के लिए टीमों को रवाना कर दिया गया। संपर्क में आने वालों से अपील की गई है कि किसी भी प्रकार का लक्षण मिलने पर वे सीधे स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें।

आशाओं को दिया प्रशिक्षण :

क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान सभागार में मंगलवार को आशा कार्यकर्ताओं का क्षमता निर्माण विषयक प्रशिक्षण संपन्न कराया गया। आचार्य धीरेंद्र कुमार ने कहा कि शिशु के पर्याप्त पोषण और बेहतर देखभाल के लिए जरूरी है कि उन्हें नियमित स्तनपान कराया जाए। गर्भावस्था के समय में महिलाओं को अपनी सेहत की देखरेख की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। इस मौके पर महिला थानाध्यक्ष एकता सिंह, बाल कल्याण समिति सदस्य आराधना गुप्ता, सर्वेश कुमार, डा. नरेंद्र पाल सिंह, अलका मिश्रा, रश्मि यादव आदि मौजूद थे।

बीमारी से दो महिलाओं की मौत : अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बीमारियों से दो महिलाओं की मौत हो गई। भोगांव थाना क्षेत्र के गांव हाकिमपुर निवासी पूनम (20) पत्नी विजय को 21 दिसंबर को स्वजन द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कोतवाली क्षेत्र के गांव चित्तरपुर निवासी बुजुर्ग सावित्री (80) पत्नी जयपाल की श्वांस रोग की वजह से मौत हो गई। किशोर ने की फांसी लगाकर खुदकशी : दन्नाहार थाना क्षेत्र के गांव रठेरा निवासी रेशू (14) पुत्र सुखवीर ने मंगलवार की दोपहर घर में कुंदे पर फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। चर्चा है कि आए दिन किशोर के घर में पारिवारिक कलह होती रहती थी। जिसे लेकर वह मानसिक तौर पर परेशान था। मंगलवार को पिता बाहर गए थे और मां खेतों पर गई थीं। इसी बीच किशोर ने खुदकशी कर ली। स्वजन द्वारा पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.