Move to Jagran APP

लाइनमैन जोड़ता था अवैध कनेक्शन, एफआइआर दर्ज

बकाएदारों का डिस्कनेक्शन के बावजूद फर्जी ढंग से कनेक्शन जोड़ने के आरोप में संविदा लाइनमैन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इस पूरे मामले की जानकारी विभाग के अधिकारियों को दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 04:45 AM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 04:45 AM (IST)
लाइनमैन जोड़ता था अवैध कनेक्शन, एफआइआर दर्ज

जासं, मैनपुरी : बकाएदारों का डिस्कनेक्शन के बावजूद फर्जी ढंग से कनेक्शन जोड़ने के आरोप में संविदा लाइनमैन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इस पूरे मामले की जानकारी विभाग के अधिकारियों को दी गई है।

loksabha election banner

अवर अभियंता करहल उपकेंद्र पंकज कनौजिया ने थाने में दी गई तहरीर में बताया है कि उपकेंद्र पर संविदा पर तैनात लाइनमैन मनोज कुमार पुत्र ज्ञान सिंह निवासी गांव कंचनपुर तहसील करहल की कई शिकायतें मिल चुकी थीं। अवर अभियंता का कहना है कि इनके खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि इनके द्वारा सुविधा शुल्क लेकर अवैध कनेक्शन दिए जाते हैं।

गुरुवार को भी सूचना मिली थी कि ये उन लोगों के अवैध कनेक्शन जोड़ने जा रहे हैं जिनकी बकाएदारी पर बिजली काटी जा चुकी है। मौके पर इन्हें सुविधा शुल्क लेकर अवैध कनेक्शन जोड़ते पकड़ा गया है। इससे पूर्व भी लाइनमैन के खिलाफ कई शिकायतें मिल चुकी थीं। जिस पर उन्हें मौखिक और लिखित तौर पर समझाया गया था। इस मनमानी पर अवर अभियंता ने उनके खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल का कहना है कि सभी लाइनमैन और अन्य स्टाफ को चेतावनी दी गई है कि यदि किसी के द्वारा ऐसा किया जाता है और मामला जानकारी में आता है तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा कार्रवाई कराई जाएगी। गांवों में घूमी टीमें, 16 घरो पकड़ी बिजली की चोरी

जासं, मैनपुरी : बिजली चोरों के खिलाफ गुरुवार की सुबह अभियान चलाया गया। विभागीय टीमों में करहल, कुरावली और बरनाहल में कार्रवाई करते हुए 16 उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत चोरी की तहरीर विद्युत थाने में दी है।

गुरुवार की सुबह अवर अभियंता मीठेपुर बरनाहल रविशंकर ने टीजीटू बालेश्वर और लाइनमैन को साथ लेकर गांव कुम्हेरी में कनेक्शनों की जांच की। 10 कनेक्शनों की पड़ताल के दौरान तीन उपभोक्ताओं के यहां बिजली की चोरी पकड़ी गई। अवर अभियंता विशंभर सिंह ने टीजीटू अमित राजपूत और लाइनमैन को साथ लेकर उपकेंद्र लखौरी के अंतर्गत आने वाले गांव नगला किदर में मीटरों की पड़ताल की। यहां भी चार उपभोक्ताओं के घरों में बिजली की चोरी मिली है।

सबसे ज्यादा बिजली चोर कस्बा करहल और उससे सटे क्षेत्रों में मिले हैं। अवर अभियंता पंकज कनौजिया ने टीजीटू सतीश कुमार व डिस्कनेक्शन टीम को साथ लेकर सुबह सात बजे से कस्बा करहल में चेकिग की। यहां 23 कनेक्शनों की जांच के दौरान सबसे ज्यादा नौ उपभोक्ता कटिया डालकर बिजली जलाते पकडे़ गए हैं। अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार अभियान का संचालन कराया जा रहा है। जो भी कटिया डालकर बिजली जला रहे हैं, उन सभी के खिलाफ विद्युत थाने में तहरीर दी जा रही है। रिपोर्ट दर्ज करा कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.