Move to Jagran APP

बच्चों के लिए सीएचसी पर बनेंगे आइसीयू वार्ड

कोरोना की तीसरी लहर में बचों को संक्रमण से बचाने के लिए जिले में अधिकारी सक्रिय हुए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 04:03 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 04:03 AM (IST)
बच्चों के लिए सीएचसी पर बनेंगे आइसीयू वार्ड
बच्चों के लिए सीएचसी पर बनेंगे आइसीयू वार्ड

संसू, भोगांव, मैनपुरी : कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए प्रशासन ने होमवर्क शुरू कर दिया है। तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमण से बचाने और उनके बेहतर उपचार के लिए अलग से वार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जिला अस्पताल के अतिरिक्त दो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी बच्चों के इलाज के लिए पीडियाट्रिक आइसीयू वार्ड बनाए जाएंगे। डीएम ने इस कार्रवाई को शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

कोरोना की तीसरी लहर में नवजात शिशुओं और बच्चों के संक्रमित होने की आशंका विशेषज्ञों ने जताई है। संभावित तीसरी लहर के प्रभावी होने से पहले ही मुख्य सचिव के निर्देश पर जिले में महिलाओं और बच्चों के उपचार के लिए आइसीयू वार्ड की स्थापना को लेकर कवायद तेज हो गई है। जिला अस्पताल के साथ दो सीएचसी पर आइसीयू वार्ड स्थापित किए जाएंगे। इन स्थानों पर आक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के लिए आक्सीजन प्लांट लगाने का भी प्रस्ताव है। अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर भी पीडियाट्रिक आइसीयू वार्ड बनाने के लिए मंथन शुरू हो गया है। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया है। इस काम के लिए सीडीओ और सीएमओ को लगातार निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। अनावश्यक घूम रहे लोगों को भरना पड़ा जुर्माना

संसू, भोगांव : लाकडाउन में लोगों का लापरवाह रवैया पुलिस के लिए सिरदर्द बन रहा है। बिना काम के बाजार में घूमकर नियमों को तोड़ने वाले लोगों के विरुद्ध पुलिस ने अभियान चलाकर जुर्माना वसूला। अचानक पुलिस की कार्रवाई से बाजार में घूम रहे तमाम लोग गलियों में भाग गए।

गुरुवार को मुख्य बाजार में अनावश्यक घूमकर लाकडाउन की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों पर पुलिस ने दोपहर बाद शिकंजा कसना शुरू किया। आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों के अतिरिक्त अन्य दुकानों पर भीड़भाड़ लगाने वाले लोगों से पूछताछ के बाद उनका चालान किया गया। इंस्पेक्टर विजय गौतम ने उप निरीक्षक जितेंद्र यादव और सुधीर कुमार के साथ मुख्य बाजार में फ्लैग मार्च किया। पुलिस बल को देख लोग बाजार से गलियों में भाग गए। अनावश्यक घूम रहे लोगों से पूछताछ के बाद उनका चालान काटा गया। अचानक पुलिस की इस कार्रवाई से बाजार में खलबली मच गयी। इसके बाद बैंकों में जाकर शारीरिक दूरी के नियम का हर हाल में पालन करने की हिदायत लोगों को दी गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि लाकडाउन के नियमों का हर हाल में पालन कराने के लिए पुलिस सक्रिय रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.