Move to Jagran APP

धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार, छह मिले संक्रमित

कोरोना का संक्रमण अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। डेढ़ महीने में पहली बार

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 03:38 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 03:38 AM (IST)
धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार, छह मिले संक्रमित
धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार, छह मिले संक्रमित

जासं, मैनपुरी : कोरोना का संक्रमण अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। डेढ़ महीने में पहली बार सिर्फ छह मरीजों में ही संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह अब तक की सबसे कम संक्रमण संख्या है। राहत की बात यह रही कि चौबीस घंटे में संक्रमण की वजह से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

loksabha election banner

स्थितियां सुधर रही हैं तो प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। चौबीस घंटे में जिले में 2446 लोगों की सैंपलिग कराई गई है। इनमें सिर्फ छह लोगों में ही कोरोना का संक्रमण मिला है। जिसमें पांच ग्रामीण क्षेत्रों के हैं जबकि एक मरीज राजा का बाग निवासी है। प्रशासन भी राहत में है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि कोरोना क‌र्फ्यू का फायदा हुआ है। संक्रमण में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। जहां पखवाडे़ भर पहले तक आधा सैकड़ा मरीज प्रतिदिन मिल रहे थे, वहीं अब यह न के बराबर रह गए हैं। कोविड प्रोटोकाल का पालन सख्ती से हुआ तो यह संक्रमण भी शून्य हो जाएगा।

उनका कहना है कि यह पहली बार है जबकि इतने कम मरीज मिले हैं और किसी मरीज की मृत्यु कोविड संक्रमण की वजह से नहीं हुई है। लोगों से अपील है कि वे बीमारी छिपाएं नहीं। समय पर अस्पताल पहुंचकर अपनी जांच कराएं। जागरूकता अभियान में बताए कोरोना बचाव के उपाय: शनिवार को विकास खंड जागीर के गांव रतनपुरा बरा स्थित पुलिस चौकी पर साईं बाबा जन कल्याण सेवा समिति ने जन जागरूकता अभियान के लिए बैठक का आयोजन किया।

अध्यक्षता करते हुए तहसीलदार भोगांव अजीत कुमार ने बताया कि आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। दो गज की दूरी रखें और मास्क का प्रयोग कर हाथ धोएं। चिकित्सा अधीक्षक डा. प्रदीप यादव ने कहा कि कोरोना बचाव के लिए जांच और वैक्सीन जरूरी है, वैक्सीन के प्रति झूठी अफवाहों पर ध्यान न दें। अब एक जून से 18 से 40 वर्ष तक के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा, वैक्सीनेशन से 98 फीसद मृत्यु का खतरा कम रहता है। साईं बाबा जन कल्याण समिति के संचालक अरविद कुमार ने अतिथियों और ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर थाना अध्यक्ष एलाऊ सुरेश चंद्र शर्मा, एसआइ पंकज वेदवान, एसआइ विश्वेंद्र पुनिया, कार्यक्रम संयोजक ज्ञानचंद, प्रवीण कुमार, आलोक दुबे, रजनेश पांडेय, केडी मिश्रा, प्रवीण दुबे सहित तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.