Move to Jagran APP

सुल्तानगंज पहुंचे आबकारी मंत्री, वैक्सीनेशन की अपील

जिले में वैक्सीनेशन की स्थिति फिलहाल बेहतर है। इसकी संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने सुल्तानगंज स्थित केंद्र पर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। लोगों से केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने की अपील की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 04:00 AM (IST)
सुल्तानगंज पहुंचे आबकारी मंत्री, वैक्सीनेशन की अपील
सुल्तानगंज पहुंचे आबकारी मंत्री, वैक्सीनेशन की अपील

जासं, मैनपुरी : जिले में वैक्सीनेशन की स्थिति फिलहाल बेहतर है। इसकी संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने सुल्तानगंज स्थित केंद्र पर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। लोगों से केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने की अपील की।

loksabha election banner

शनिवार की दोपहर आबकारी मंत्री ने केंद्र पर पहुंचकर यहां ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि यह भी एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन बेहद कारगर और आवश्यक है। इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। लाखों लोगों द्वारा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाकर खुद को सुरक्षित कर लिया गया है। हम सभी को अब अभियान के तौर पर इसे लेना है। प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है कि वे अपने आसपास रहने वालों को नजदीकी केंद्रों पर ले जाकर उन्हें वैक्सीन की सुविधा का लाभ दिलाएं।

स्वास्थ्य अधिकारियों को भी चाहिए कि वे केंद्रों पर बाकायदा प्रचार प्रसार करें। वैक्सीन के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी दीवारों पर चस्पा कराएं, ताकि लोग कोरोना और इस वैक्सीन को अच्छी तरह से समझ सकें। सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ हमें कार्य करना होगा। जिला क्षय रोग अधिकारी डा. आरपी सिंह ने कहा कि जिले में अब तक 3,10,176 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इनमें से 2,63,361 को पहली डोज और 46815 को दूसरी डोज मिल चुकी है। बाकी लोगों से अपील है कि वे भी अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंचें और वैक्सीनेशन कराएं।

इस मौके पर नोडल अधिकारी सैंपलिग डा. राज विक्रम, रवींद्र सिंह गौर, मुजाहिर मलिक, नीलम वर्मा, अरिवंद तोमर, जितेंद्र राजपूत आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.