Move to Jagran APP

नामांकन पत्रों की जांच, बढ़ती रहीं धड़कन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को जमा कराए गए नामांकन पत्रों की जांच के दौरान दावेदार और प्रस्तावक सक्रिय रहे। उन्होंने कमियां दूर कराई।आपत्तियों का दौर भी चलता रहा। शनिवार को जांच का काम चलेगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 05:14 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 05:14 AM (IST)
नामांकन पत्रों की जांच, बढ़ती रहीं धड़कन
नामांकन पत्रों की जांच, बढ़ती रहीं धड़कन

जासं, मैनपुरी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को जमा कराए गए नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई तो दावेदारों की धड़कन बढ़ गई। ऐसे तमाम दावेदारों ने नामांकन में हुई कमियों को अधिवक्ताओं के जरिये दूर कराया। इस दौरान आपत्ति दर्ज कराने का काम भी हुआ।

loksabha election banner

शुक्रवार से जिले में नामांकन पत्रों की जांच का काम सुबह दस बजे से शुरू हुआ। कलक्ट्रेट स्थित एडीएम न्यायालय कक्ष में जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए किए गए नामांकन पत्रों की जांच का काम हुआ। इस दौरान अधिकारियों ने नाम लेकर दावेदारों को बुलाया और कमियों को इंगित किया। इस पर उन्होंने इनको अधिवक्ताओं के जरिये दूर कराया। इस काम का निरीक्षण डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एडीएम बी. राम के साथ किया और सावधानी के साथ काम करने को कहा।

मैनपुरी समेत जिले की सभी नौ ब्लाकों में भी प्रधान पद के अलावा ग्राम- क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नामांकनों की जांच हुई। यहां भी दावेदार अपने नामांकन में हुई कमियों को दुरस्त कराने में जुटे रहे। सीडीओ ईशा प्रिया ने किशनी ब्लाक में इस काम को देखा और जरूरी निर्देश दिए।

-

विरोधी हुए सक्रिय-

नामांकन जांच के दौरान दावेदारों के विरोधी भी सक्रिय दिखे। कमियों के साथ और बड़ी खामियों का पता लगाते रहे, जिससे आपत्ति दर्ज कराकर नामांकन निरस्त कराया जा सके।

-

अधिवक्ताओं की शरण-

दावेदार को चुनाव से लड़ने से रोकने के लिए विरोधी पक्ष सक्रिय रहा। अधिवक्ताओं से आपत्तियों को तैयार कराकर संबंधित आरओ के पास जमा कराया।

-

आज भी होगी जांच-

नामांकन पत्रों की जांच का काम शनिवार को भी चलेगा। सुबह दस बजे से यह काम सभी तय स्थानों पर होगा। इसके अगले दिन दोपहर बाद चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

नगला जात प्रत्याशी के खिलाफ आपत्ति

संसू, करहल :नगला जात ग्राम पंचायत से प्रधान पद के प्रत्याशी नरेंद्र कुमार ने आपत्ति लगाते हुए कहा है दावेदार बृजमोहन की पत्नी सुदामा देवी ने 2017 में करहल नगर पंचायत से चेयरमैन पद का चुनाव लड़ा था, वह पराजित हुई थी। तब से अब तक नगर पंचायत की मतदाता नियमावली 2017 के अंतिम प्रकाशन के साथ सम्मिलित मुहल्ला काजी पूर्वी, बाजार दक्षिणी, बाजार मध्य की क्रम संख्या 63 पर नाम अंकित है। सुदामा देवी ने फर्जी तरीके से नगला जात में मतदाता सूची में नाम अंकित कराकर प्रधान पद का नामांकन किया है। इसे निरस्त किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.