पूर्व मंत्री के गांव जाने वाला मार्ग बदहाल

करहल-गढि़या मार्ग पर गहरे गड्ढे और जलभराव आवागमन बाधित ग्रामीणों ने एसडीएम से की निर्माण कराने की मांग

JagranPublish: Mon, 29 Nov 2021 06:10 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 06:10 AM (IST)
पूर्व मंत्री के गांव जाने वाला मार्ग बदहाल

संसू, करहल: कस्बा से पूर्व मंत्री बाबूराम यादव के गांव गढि़या जाने वाला करीब मार्ग पूरी तरह बदहाल हो चुका है। मार्ग में जगह-जगह गहरे गड्ढे और जलभराव हो गया है, जिससे आवागमन बाधित हो रहा है। ग्रामीणों ने एसडीएम से मार्ग का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

गांव गढि़या पूर्व राजस्व मंत्री बाबूराम यादव का पैतृक गांव है। इस गांव को जाने के लिए वर्ष 1995 में सड़क को चौड़ा करके हाट मिक्स से बनाया गया था। इसके बाद से इस मार्ग की देखभाल नहीं की गई। बदहाल मार्ग पर वाहनों के संचालन में लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। ऐसे में कई वाहनों के टायर पंक्चर हो रहे हैं। इसके अलावा मार्ग में जगह-जगह जलभराव होने से भी लोगों को परेशानी हो रही है। इस मार्ग पर गांव नगला कोरियन, दादूपुर, नगला सीताराम, सिंहपुर, नगला भदोरिया भी गांव पड़ते हैं। इन गांव के लोग करहल बाजार करने आते-जाते हैं। इसके अलावा क्षेत्र के स्कूली बच्चे भी करहल के कालेज और विद्यालय में पढ़ने आते हैं, मगर रास्ता खराब होने के कारण सभी को आवागमन में परेशानी होती है।

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क की दुर्दशा के लिए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे जिम्मेदार है। एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए इसी रोड से मिट्टी से भरे डंपर गुजरे थे, जिससे ये क्षतिग्रस्त हो गया। सबसे बुरा हाल गांव नगला कोरियन से लेकर गांव नगला भदोरिया तक सड़क में गहरे गड्ढे होने से हो गया है। गांव के बारेलाल यादव, रामसिंह यादव, धनीराम यादव, कारिदा सिंह यादव ने एसडीएम आरएन वर्मा से सड़क को सही कराने की मांग की है। एसडीएम का कहना है कि लोक निर्माण विभाग को सड़क को सही कराने के लिए लिखकर भेजा जाएगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept