Move to Jagran APP

इलेक्ट्रोनिक बाजार में ऑफर की भरमार

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : बाजारों में नए साल का उल्लास साफ नजर आ रहा है। बाजारों में ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Dec 2017 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 30 Dec 2017 10:50 PM (IST)
इलेक्ट्रोनिक बाजार में ऑफर की भरमार
इलेक्ट्रोनिक बाजार में ऑफर की भरमार

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : बाजारों में नए साल का उल्लास साफ नजर आ रहा है। बाजारों में हर ओर दुकानें सजी हुईं नजर आती हैं। वहीं ग्राहक भी खरीदारी में खूब रुचि ले रहे हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदार ऑफर्स का सहारा ले रहे हैं। इलेक्ट्रोनिक बाजारों में भी इस समय ऑफर्स की धूम चल रही है।

loksabha election banner

इलेक्ट्रोनिक बाजार में ऑफर्स के कारण बिक्री में खूब उछाल आया है। जिसका अंदाजा दुकानों पर आने वाले ग्राहकों से लगाया जा सकता है। इस समय सबसे अधिक खरीदारी एलईडी, वा¨शग मशीन और गीजर की खरीदारी का रहे हैं। जबकि रेफ्रीजिरेटर और एसी की बिक्री पूरी तरह ठप है। शहर के बड़ा चौराहा स्थित एक इलेक्ट्रोनिक शोरूम संचालक ने बताया कि उनके यहां खरीदारी पर कई ऑफर्स चल रहे हैं। इसमें 32 इंच से बड़ी एलईडी पर एक धन लक्ष्मी यंत्र उपहार स्वरूप दिया जा रहा है। वहीं 72 इंच से बड़ी एलईडी पर एक मिक्सर ग्राइंडर, वा¨शग मशीन पर प्रेस उपहार स्वरूप दी जा रही है। इसके अलावा रिस्ट वॉच, पावर बूस्टर व अन्य कई ऑफर भी इलेक्ट्रोनिक बाजार में उपलब्ध हैं। वहीं प्रतिस्पर्धा के चलते भी दुकानदार एक से बढ़कर एक ऑफर दे रहे हैं। सर्दी के चलते सबसे अधिक बिक्री गीजर की हो रही है। इसमें ग्राहकों को फ्री इंस्टॉलेशन मिल रहा है। दुकानदारों का कहना है कि सहालग के बाद बाजार में मंदी सी छाई हुई थी, लेकिन बीते एक सप्ताह से लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं। यही मौका है, इसके बाद फिर से बाजार में मंदी आ जाएगी।

ग्राहकों की बात

घर में कई इलेक्ट्रोनिक आइटम की जरूरत होती है। कई दिनों से एलईडी खरीदने का विचार बना रहा था। लेकिन नए साल पर बाजार में ऑफर आए तो एलईडी खरीद ली।

धर्मेंद्र चौहान, देवी रोड।

पिछले साल घर में लगा गीजर खराब हो गया था। अब सर्दियों में तो गीजर की जरूरत पड़ती है। इसलिए नए साल पर गीजर खरीदने का मन बनाया था।

लक्ष्मण प्रजापति, पुलंदर की बगिया।

नए साल के मौके पर हर बार ऑफर आते हैं। ऐसे में लोग खरीदारी करने के लिए इंतजार करते हैं। फिर चाहे वह इलेक्ट्रोनिक बाजार हो या फिर अन्य कोई बाजार।

दीपक गुप्ता, स्टेशन रोड।

इलेक्टोनिक बाजार में होली, दीपावली व नए साल के अवसर पर ही ऑफर आते हैं। अब खरीदारी तो करनी ही है, ऑफर के चलते कुछ फायदा जरूर हो जाता है।

ओम मिश्रा, आवास विकास।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.