Move to Jagran APP

काम करते समय टूटा बिजली का खंभा, लाइनमैन गंभीर

बारिश के मौसम में फाल्ट सुधारना भी अब खतरे से खाली नहीं है। रिमझिम के बीच बिजली के खंभे पर चढ़कर फाल्ट लाइनमैन दुरुस्त कर रहा था जिसके टूटने से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उन्हें उपचार के लिए सिरसागंज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 04:15 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 04:15 AM (IST)
काम करते समय टूटा बिजली का खंभा, लाइनमैन गंभीर
काम करते समय टूटा बिजली का खंभा, लाइनमैन गंभीर

जासं, मैनपुरी : बारिश के मौसम में फाल्ट सुधारना भी अब खतरे से खाली नहीं है। रिमझिम के बीच बिजली के खंभे पर चढ़कर फाल्ट लाइनमैन दुरुस्त कर रहा था, जिसके टूटने से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उन्हें उपचार के लिए सिरसागंज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

दिहुली उपकेंद्र पर तैनात लाइनमैन अशोक कुमार को सूचना मिली कि लाखनमऊ सप्लाई लाइन में फाल्ट हो गया है, जिसकी वजह से बिजली की आपूर्ति प्रभावित हो रही है। वह बुधवार की सुबह मौके पर पहुंचे और फाल्ट तलाशकर उसकी मरम्मत करने के लिए खंभे पर चढ़ गए। रिमझिम के बीच फाल्ट दुरुस्त कर ही रहे थे कि अचानक सीमेंट का विद्युत पोल बीच से टूट गया और वे कई मीटर की ऊंचाई से जमीन पर आ गिरे। चीख सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने इसकी सूचना विभाग के अन्य अधिकारियों को दी। ग्रामीणों की मदद से लाइनमैन को गंभीर हालत में सिरसागंज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल का कहना है कि बरसात के दिनों में फाल्ट बढ़ जाते हैं। ऐसे में उपभोक्ता धैर्य रखें। जल्दबाजी की वजह से कर्मचारियों की जान भी खतरे में पड़ सकती है। तारों से छेड़छाड़ हो सकती है खतरनाक

अधीक्षण अभियंता का कहना है कि बारिश के दिनों में बिजली के खंभों और ट्रांसफारमर के आसपास करंट आने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में लोगों से अपील है कि वे किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ न करें। घरों में भी विद्युत उपकरणों को छूने में सतर्कता बरतें। कूलर, वाशिग मशीन, फ्रिज और अन्य उपकरणों की सफाई के दौरान उनका प्लग बंद कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.