Move to Jagran APP

तीन स्वास्थ्यकर्मी समेत 87 पाजिटिव, होम आइसोलेट किए

मैनपुरी जासं। रविवार को जिले में ोरोना के 87 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें सीएचसी जागीर के तीन स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। अब सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 734 पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:50 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 06:50 AM (IST)
तीन स्वास्थ्यकर्मी समेत 87 पाजिटिव, होम आइसोलेट किए
तीन स्वास्थ्यकर्मी समेत 87 पाजिटिव, होम आइसोलेट किए

जासं, मैनपुरी: रविवार को जिले में कोरोना के 87 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें सीएचसी जागीर के तीन स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। अब सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 734 पहुंच गई है। सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में सावधानी की जरूरत है। जो भी व्यक्ति बाहर से आ रहे हैं और जिन्हें सर्दी, जुकाम या खांसी है, वे नजदीकी केंद्रों पर पहुंचकर अपनी जांच कराएं। अब गांव की ओर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण

loksabha election banner

जासं, मैनपुरी : बेलगाम हुआ कोरोना अब गांवों का रुख कर चुका है। जिले में सक्रिय मामलों में सर्वाधिक संक्रमित गांवों में ही मिल रहे हैं, जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है। संक्रमण तो बढ़ रहा है, लेकिन सुरक्षा के इंतजाम अधूरे हैं।

शनिवार तक के आंकड़ों पर गौर करें तो जिले में 647 सक्रिय केस हैं। इनमें से 30 फीसद मरीज शहरी क्षेत्र से जुडे़ हैं, शेष 70 फीसद गांव से जुडे़ हैं। गांवों की ओर बढ़ती संक्रमण की रफ्तार के बावजूद सुरक्षा के इंतजामों में किसी प्रकार का इजाफा नहीं किया गया है। सिर्फ कागजों पर ही आंकडे़बाजी का खेल चल रहा है। जिले की सीमा पर सटे गांवों में विशेष निगरानी के शासन ने निर्देश दिए हैं, लेकिन किसी भी सीमा पर न तो चेकपोस्ट बनाई गई है और न ही वहां सर्विलांस टीमों द्वारा कोई निगरानी की जा रही है।

इन गांवों में हैं कोरोना के सक्रिय मामले

किशनी क्षेत्र में अंबरपुर, तरिहा रामनगर, फरैंजी, ऊंचा इस्लामाबाद, कुरावली क्षेत्र में लखौरा, विशुनपुर, नगला सूपा, फतेहजंगपुर, बरनाहल, बेवर में करपिया, परमकुटी, अजीतगंज, जागीर में जागीर, मलपुर, चौहानपुर, करहल, घिरोर में कोसमा, नायकूड़, दन्नाहार में खर्रा सहित एक सैकड़ा से ज्यादा गांव।

सभी संक्रमित लोगों से अपील है कि होम आइसोलेशन के दौरान वे कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। नियमानुसार सात दिन तक खुद को होम आइसोलेट करें। संक्रमण गांवों की ओर रुख कर रहा है। कई मरीज हैं। ऐसे में स्वस्थ लोगों को भी अपना ख्याल रखने की जरूरत है। वे मास्क लगाकर रहें और भीड़ के बीच जाने से बचें। -डा. पीपी सिंह, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.