Move to Jagran APP

साहब, आइसोलेशन वार्ड में नहीं मिल रहा बेहतर खाना

भोगांव संसू। आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को बेहतर खाना न मिलने की शिकायत पर डीएम का पारा चढ़ गया। खाना वितरण कराने के लिए डीएम ने एसडीएम और तहसीलदार को निगरानी के निर्देश दिए। दोबारा लापरवाही मिलने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की हिदायत दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 06:03 AM (IST)
साहब, आइसोलेशन वार्ड में नहीं मिल रहा बेहतर खाना
साहब, आइसोलेशन वार्ड में नहीं मिल रहा बेहतर खाना

संसू, भोगांव: आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को बेहतर खाना न मिलने की शिकायत पर डीएम का पारा चढ़ गया। खाना वितरण कराने के लिए डीएम ने एसडीएम और तहसीलदार को निगरानी के निर्देश दिए। दोबारा लापरवाही मिलने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की हिदायत दी है।

loksabha election banner

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह शुक्रवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में कोविड केयर सेंटर व संस्थागत क्वारंटीन हाउस का निरीक्षण करने पहुंचे। आइसोलेशन वार्ड में कुछ मरीजों ने खाने की गुणवत्ता को लेकर एतराज जताया। खाना में खराबी की शिकायत सामने आते ही डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने जिम्मेदारों से नाराजगी जाहिर करते हुए खाना वितरण के समय अधिकारियों को निगरानी करने के लिए निर्देशित किया। नाश्ता और दोपहर के खाने का वितरण के समय एसडीएम भोगांव, शाम को खाना वितरण का जिम्मा तहसीलदार भोगांव को अपनी निगरानी में कराने को कहा। आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को गर्म पानी उपलब्ध कराने के लिए वाटर कूलर में पर्याप्त पानी भंडारण कराने के निर्देश दिए। डीएम के तेवर देख अधिकारियों को पसीना आ गया। इस दौरान सीएमओ डॉ. एके पांडेय, एसडीएम सदर रजनीकांत, एसडीएम भोगांव सुधीर कुमार सोनी, डीआईओएस मनोज वर्मा, बीएसए विजय प्रताप, नोडल अधिकारी डॉ. अमित भारती, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. प्रदीप यादव, डॉ. मोहित चतुर्वेदी, डॉ. अजहर अली मौजूद रहे।

दिन में तीन बार होगा निरीक्षण: डीएम ने कोरोना मरीजों की व्यवस्थाओं की देखभाल के लिए तीन अधिकारियों को निरीक्षण का जिम्मा दिया है। सीएमओ, डीआईओएस व बीएसए को दिन में एक बार निरीक्षण कर जरूरी फीडबैक जुटाने को कहा। शिकायत मिलने पर तुरंत निस्तारण को कहा।

अव्यवस्थाओं का वीडियो वायरल: जेएनवी में आइसोलेशन व क्वारंटाइन वार्ड में अव्यवस्थाओं को लेकर शुक्रवार को एक वीडियो वायरल हुआ। अंदर से जारी हुए इस वीडियो में मरीज पानी न मिलने की शिकायत कर रहे हैं। मरीजों का आरोप है कि जिम्मेदार लोग उन्हें जरूरी सुविधाएं मुहैया नहीं करा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.