Move to Jagran APP

260 लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण, पांच की मौत

प्रशासन के काबू में नहीं हो रहे हालात लगातार बढ़ रही संक्रमण की रफ्तार

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 06:50 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 06:50 AM (IST)
260 लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण, पांच की मौत
260 लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण, पांच की मौत

जासं, मैनपुरी: कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। प्रशासन के काबू में अब स्थिति नहीं हो पा रही है। चौबीस घंटों में 260 नए मरीजों में कोरोना का संक्रमण मिला है, जबकि पांच लोगों ने दम तोड़ दिया। जिले में अब 2836 सक्रिय केस हैं।

loksabha election banner

कोरोना का वायरस लगातार बढ़ रहा है। साप्ताहिक बंदी की सख्ती भी संक्रमण को रोक पाने में कुछ ज्यादा कारगर नहीं दिख रही है। चौबीस घंटों में जिले के अलग-अलग इलाकों में 260 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण की वजह से हो रही मौतें भी अब चिता बढ़ाने लगी हैं। शहर के आवास विकास कालोनी निवासी श्यामा देवी (60) पत्नी स्व. बादशाह दुबे और मोहन नगर निवासी रत्नेश सक्सेना (65) को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

कस्बा कुसमरा में पूर्व सभासद उपेंद्र कुमार की तबियत बिगड़ने के बाद स्वजन उन्हें एफएच हास्पिटल टूंडला ले गए थे। यहां 20 अप्रैल को उनकी कोरोना जांच पाजिटिव आई थी। इलाज के दौरान 24 अप्रैल की शाम उनकी मौत हो गई। बेवर थाना क्षेत्र के गांव करुआमई निवासी विपिन यादव और आदेश की भी कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। पुलिस ने प्रोटोकाल के तहत दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 26 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई है। साप्ताहिक बंदी का पालन कराती रही पुलिस

जासं, मैनपुरी: साप्ताहिक बंदी को लेकर पुलिस और प्रशासन सतर्क रहा। अलग-अलग स्थानों पर बैरियर लगाकर चेकिग की गई। इसके बावजूद सड़कों पर लोगों की काफी आवाजाही देखी गई। पुलिस की टीमें भ्रमण भी कर बंदी का पालन कराती रही।

कोविड को लेकर सरकार ने शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी घोषित की है। शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक समय बंदी के लिए निर्धारित किया गया। बंदी के दूसरे दिन भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट रहे। जिले में बनाए गए 44 बैरियर पर तैनात पुलिसकर्मी आने-जाने वालों को टोकते रहे। कुछ लोगों को वापस भी लौटाया गया। बंदी के दौरान घूमने वाले लोग बीमारी और कुछ अन्य प्रकार के बहाने बनाकर पुलिस को गुमराह भी करते रहे। क्लीनिक में भीड़ पर काटा 10 हजार रुपये का चालान

रविवार को देवी रोड स्थित डा. आनंद शाक्य के क्लीनिक पर मरीजों की काफी भीड़ थी। इस दौरान न तो शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा था, न ही लोग मास्क लगाए हुए थे। इसी बीच पहुंचे शहर कोतवाल भानु प्रताप सिंह ने कड़ी नाराजगी जताते हुए चिकित्सक पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाकर चालान काट दिया। साथ ही शहर में अलग-अलग स्थानों पर 45 लोगों के चालान काटे गए। घिरोर पुलिस ने दो दर्जन लोगों लगाया जुर्माना

संसू, घिरोर: थाना पुलिस द्वारा भी बिना मास्क लगाए घूमने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए गए। नहर पुलिस चौकी पर चेकिग के दौरान एसओ पहलवान सिंह ने दो दर्जन से अधिक लोगों के चालान काटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.