Move to Jagran APP

अधिशासी अभियंता समेत 26 लोग मिले कोरोना संक्रमित

जिले में बेलगाम होती जा रही है कोरोना की रफ्तार 126 एक्टिव पाजिटिव

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 06:26 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 06:26 AM (IST)
अधिशासी अभियंता समेत 26 लोग मिले कोरोना संक्रमित
अधिशासी अभियंता समेत 26 लोग मिले कोरोना संक्रमित

जासं, मैनपुरी : आखिरकार लापरवाही ने जिले को भी कोरोना का बड़ा केंद्र बना दिया। अधिशासी अभियंता विद्युत समेत 26 नए लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें से ज्यादातर को होम आइसोलेट किया गया है। अब जिले में एक्टिव पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 126 पहुंच गई है।

loksabha election banner

कोरोना के वायरस ने जिले को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। सोमवार को अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड द्वितीय और उपखंड अधिकारी विद्युत भोगांव भी पाजिटिव हो गए। प्राथमिक जांच के बाद दोनों को होम आइसोलेट किया गया है। खबर लगते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई। संपर्क में रहे अन्य अधिकारियों का भी कोरोना टेस्ट किया गया है। रिपोर्ट आने तक सभी को स्वत: होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है।

मैनपुरी बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष में भी संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दीवानी न्यायालय परिसर में एक दिन का अवकाश घोषित कर संपर्क में आने वालों को सैंपलिग कराने के लिए कहा गया है। शहर के स्टेशन रोड पर संचालित पैथोलाजी में एक, बैंक कालोनी में 44 वर्षीय युवक, मुहल्ला गाड़ीवान, ब्योंतीखुर्द, हरिदर्शन नगर, करहल चौराहा रोड पर भी संक्रमित मिले हैं। कस्बा कुसमरा में दो लोगों में संक्रमण मिला है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है। सीएमओ डा. एके पांडेय ने सभी लोगों से अपील की है कि वे घर में ही रहें। जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें। संदेह होने पर बिना देर किए अपनी जांच कराएं। मतपेटिका जमा कराने के स्थान तय

जासं, मैनपुरी: सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव के मतदान से एक दिन पहले पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। मतदान समाप्ति बाद मतपेटिका जमा कराने को डा. किरन सौजिया एकेडमी समेत नौ स्कूलों को अधिग्रहीत किया गया है।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन सामग्री जमा कराए जाने पर मतपत्र की शील्ड मतपेटियों को स्ट्राग रूम में रखे जाने और मतगणना कराए जाने के लिए विकास खंड मैनपुरी के किरन सौजिया डिग्री कालेज (डीएलएड संकाय), विकास खंड घिरोर के लिए कृषि उत्पादन मंडी समिति, कुरावली के देवनागरी इंटर कालेज की जूनियर विग, करहल के नत्थू सिंह डिग्री कालेज, बरनाहल के लिए केवीएस, डिग्री कालेज, सुल्तानगंज के लिए नेशनल डिग्री कालेज भोगांव, बेवर के जीएसएम महाविद्यालय, किशनी के रामसिंह महाविद्यालय, जागीर के चौ. सूरज सिंह महाविद्यालय के संपूर्ण भवन, परिसर मय फर्नीचर को अधिग्रहीत किया गया है।

उन्होंने डीआइओएस, बीएसए, बीडीओ और कार्यालयाध्यक्ष, संबंधित प्रबंधक, प्रधानाचार्यों को आदेशित किया है कि आवश्यकतानुसार भवन के कमरे, परिसर मय फर्नीचर खंड विकास अधिकारी निर्वाचन अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी को निर्धारित समय सारिणी के अनुसार सुपुर्द कर दें। आदेश का उल्लघंन दंडनीय अपराध है। उल्लघंन करने वाले के विरुद्ध कारावास अथवा जुर्माना अथवा दोनों ही कार्रवाई की जाएगी।

एआरओ बदले: जासं, मैनपुरी: उप जिला निर्वाचन अधिकारी ईशा प्रिया ने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए एआरओ में बदलाव किया गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व में तैनात अतिरिक्त एआरओ जगरथपुर, सुल्तानगंज अतुल कुमार प्रभारी दुग्ध विकास अधिकारी के स्थान पर फार्मासिस्ट वेटनरी अबधेश कुमार 9412897914 और अतिरिक्त एआरओ इलाहबांस किशनी बीके सिंह के स्थान पर फार्मासिस्ट वेटनरी मुकेश कुमार शर्मा 9412375060 को तैनात किया गया है।

14 को बंद रहेंगी शराब और भांग की दुकानें : जासं, मैनपुरी: जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि 14 अप्रैल (आंबेडकर जयंती) पर जनपद की समस्त देसी व अंग्रेजी शराब, बीयर, भांग की थोक व फुटकर की दुकानें बंद रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.