Move to Jagran APP

संक्रमण से निजी चिकित्सक समेत तीन लोगों की मौत

मंगलवार को 132 लोग पाजिटिव 1029 हुए एक्टिव केस दूसरी लहर में 11 की हो चुकी मौत

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 06:50 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 06:50 AM (IST)
संक्रमण से निजी चिकित्सक समेत तीन लोगों की मौत
संक्रमण से निजी चिकित्सक समेत तीन लोगों की मौत

जासं, मैनपुरी: कोरोना वायरस अब खतरनाक साबित हो रहा है। संक्रमण से निजी चिकित्सक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं 24 घंटों में 132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1029 पहुंच गया है।

loksabha election banner

जिले में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। 24 घंटों में जिले में 132 मरीज सामने आए हैं। कुरावली में सर्वाधिक 17 मरीज मिले हैं। सभी को होम आइसोलेट किया गया है। सीएमओ कार्यालय में भी संक्रमण ने अपने पैर पसार लिए हैं। दो कर्मचारी फिर से संक्रमित पाए गए हैं। यहां आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी इस समय संक्रमण की चपेट में हैं। 100 शैय्या अस्पताल में भी दो स्वास्थ्य कर्मियों मे वायरस की पुष्टि होने के बाद अब संपर्क में आने वाले दूसरे स्टाफ की सैंपलिग कराई जा रही है। जिला अस्पताल में भी एक स्टाफ नर्स संक्रमित मिली हैं। जिला अस्पताल में भी आधा दर्जन से ज्यादा लोग पाजिटिव हो चुके हैं।

बरनाहल, बिछवां में भी संक्रमण मिला है। कोरोना संक्रमण की चपेट मे आने से होम आइसोलेशन में रह रहे कस्बा कुरावली के निजी चिकित्सक की मंगलवार की दोपहर मौत हो गई। बिछवां क्षेत्र में भी एक व्यक्ति ने इलाज के दौरान सैफई में कोरोना संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया। किशनी में चौराईपुर निवासी पूर्व प्रधान की भी कोरोना संक्रमण की वजह से इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वजन द्वारा कोविड प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग सिर्फ एक मौत होने की बात ही स्वीकार रहा है। जिले में अब तक कोरोना की वजह से 10 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। फाइल फोटो-

मृतक पूर्व प्रधान अमित चौहान उर्फ मिटू बुखार से बालिका समेत दो की मौत

बुखार भी अब जानलेवा होने लगा है। कोतवाली क्षेत्र के चौहानपुर निवासी अलियन (चार माह) पुत्री भूपेंद्र दो दिनों से बुखार से बीमार थीं। मंगलवार को हालत बिगड़ने पर स्वजन इमरजेंसी लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सको ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। औंछा थाना क्षेत्र के गांव नगला मोती निवासी हरिविलास सिंह (75) की भी बुखार से मौत हो गई। बेवर में हुआ सैनिटाइजेशन

मंगलवार को कस्बा में प्रशासन द्वारा बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अग्निशमन विभाग द्वारा बाजार को सैनिटाइज कराया गया। दमकल की मदद से पुलिस कर्मियों ने बाजारों और दुकानों को सैनिटाइज करते हुए लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की। गैर प्रांतों से वापस लौटने लगे लोग

जासं, मैनपुरी: दिल्ली और हरियाणा में लाकडाउन व सख्ती बढ़ने के बाद वहां रहने वाले लोगों का पलायन शुरू हो गया है। नौकरीपेशा और विद्यार्थियों ने घर वापसी शुरू कर दी है। अभिभावक भी कोई रिस्क उठाना नहीं चाहते हैं। स्वजन की जांच करा रहे हैं।

जिले से बड़ी संख्या में युवा गैर प्रांतों में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। कई तो प्रोफेशनल कोर्स के लिए बाहर गए हुए हैं। इसके अलावा सैकड़ों की संख्या में लोग दिल्ली, नोएडा, गुजरात, मुंबई, कोलकाता, मध्य प्रदेश और गुड़गांव, राजस्थान में रहकर नौकरी कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से अधिकांश राज्यों में लाकडाउन और सख्ती बढ़ा दी गई है। बढ़ता प्रकोप देख लोगों ने वापसी शुरू कर दी है।

रोडवेज बसों और ट्रकों में सवार होकर लोग लौट रहे हैं। ज्यादातर को तो उनके स्वजन निजी वाहनों से खुद लेने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बार स्वजन भी किसी तरह का रिस्क उठाना नहीं चाहते हैं। घर पहुंचने पर सबसे पहले कोरोना की जांच कराई जा रही है। जिला अस्पताल और सीएमओ कार्यालय में जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। लगी रहीं लंबी कतारें

गैर प्रांतों में लाकडाउन लगने के बाद पलायन की स्थिति बढ़ी है। इसका अंदाजा जिला अस्पताल में सैंपलिग एरिया में लगी लाइनों को देखकर ही लगाया जा सकता है। प्रतिदिन लगभग 100 से 150 लोग जिला अस्पताल में सैंपलिग के लिए अपना पंजीकरण करा रहे हैं। इनमें ज्यादातर लोग संक्रमित मिल रहे हैं। जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं वे खुद को होम क्वारंटाइन करें। लक्षण मिलने पर मास्क लगाकर पूरी सुरक्षा के साथ सैंपलिग के लिए जाएं। जब तक रिपोर्ट न आ जाए तक तक घर में ही रहें। घबराएं नहीं। चिकित्सकों से संपर्क करते रहें।

डा. एके पांडेय, सीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.