Move to Jagran APP

लॉकडाउन पार्ट-2 का पालन कराने को प्रशासन सख्त

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए एक दर्जन परिवार कराए क्वारंटाइन - सड़कों पर सख्ती दिखाई दी पुलिस आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति रुकी

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 06:05 AM (IST)
लॉकडाउन पार्ट-2 का पालन कराने को प्रशासन सख्त
लॉकडाउन पार्ट-2 का पालन कराने को प्रशासन सख्त

जासं, मैनपुरी: मैनपुरी में दो और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सख्ती बढ़ा दी गई है। लॉकडाउन का पालन कड़ाई से कराया जा रहा है। बेवजह सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त दिखाई दी।

loksabha election banner

लॉकडाउन पार्ट-2 का पालन कराने के लिए प्रशासन ने कड़ी तैयारियां की हैं। बुधवार को दो और पॉजिटिव केस आने के बाद प्रशासन और सख्त हो गया है। गुरुवार को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पूरी तरह बंद रखी गई। दवा की दुकानें भी नहीं खुलने दी गई। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाले एक दर्जन परिवारों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है। एसडीएम रजनीकांत ने खुद इन घरों पर पहुंच कर घर के सभी सदस्यों को 14 तक घर के अंदर रहने की कड़ी हिदायत दी है। इन घरों पर क्वारंटाइन किए जाने के पोस्टर लगाए गए गए हैं, ताकि कोई बाहरी व्यक्ति भी क्वारंटाइन के नियमों को तोड़ने की कोशिश न करें। इसके साथ ही संपर्क में रहे अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिसकर्मी मुस्तैद दिखाई दिए। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी अजय कुमार पांडेय और अन्य अधिकारी जिले भर कर भ्रमण करते रहे। ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसे लेकर जागरूकता दिखाई दी। शहर के निकटवर्ती गांव अभई में बाहरी लोगों के आवागमन को देखकर गांव के युवकों ने मुख्य मार्ग पर बैरियर लगा दिया है। लॉकडाउन में घूम रहे लोगों पर फटकारी लाठियां

संसू, भोगांव: लॉकडाउन-टू के दौरान प्रशासनिक अपील को अनसुना करने वालों पर पुलिस की सख्ती का सिलसिला जारी है। सीओ ने फोर्स के साथ कस्बे में घूमकर सड़कों पर घूम रहे लोगों पर लाठियां फटकारीं।

गुरुवार को लॉकडाउन पार्ट 2 के दूसरे दिन सुबह नगर के मुख्य बाजार में लोगों की भीड़ लगने की सूचना पर एसडीएम सुधीर कुमार सोनी, सीओ प्रयांक जैन, इंस्पेक्टर पहुप सिंह, एसएसआई सुरेश चंद्र शर्मा, कस्बा इंचार्ज भूपेंद्र सिरोही यहां पहुंचे। मुख्य बाजार में बिना काम के घूम रहे लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां फटकारीं। एसडीएम और सीओ ने राशन और बैंक के काम से आने वालों से भी पूछताछ की। अचानक अधिकारियों के अभियान से लोग घरों में कैद हो गए। एसडीएम ने बताया कि सुबह-शाम बाजारों में बेवजह आने वाले लोगों पर पुलिस की नजर है।

समन्वय बनाकर लॉकडाउन का पालन कराएं अधिकारी: डीएम

फोटो 4

जासं, मैनपुरी: संकट की घड़ी में सभी अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर लॉकडाउन-टू का पूरी तरह पालन कराएं। कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकले। जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, वहां कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया जाए। एक किलोमीटर क्षेत्र में पूरी तरह आवाजाही रोकी जाए, कोई भी दुकान न खुले, कोई भी व्यक्ति किसी भी दशा में घर से बाहर न निकले।

यह निर्देश डीएम महेंद्र सिंह ने बुधवार रात अधिकारियों के साथ बैठक में दिए। कहा कि सभी एसडीएम, सीओ और एसओ, एलआइयू एकजुट रहकर कार्य करें। कोरोना पॉजिटिव के सीधे संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर प्राइमरी सस्पेक्ट और प्राइमरी सस्पेक्ट के संपर्क में आये लोगों को सेकेंडरी सस्पेक्ट के रूप में चिन्हित कर सूची तैयार रखें।

एसडीएम और सीओ संयुक्त रूप से निरंतर क्रियाशील रहकर अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी नजर रखें। लॉकडाउन अवधि में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, प्रत्येक जरूरतमंद तक खाद्य सामग्री, खाने के पैकेट पहुंचे, आवश्यक वस्तुओं, दवाओं की आपूर्ति मे किसी स्तर पर बाधा न आए, सरकारी कार्मिकों के माध्यम से हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में खाद्य सामग्री, दवाओं की आपूर्ति कराई जाए। नगर क्षेत्र मैनपुरी, करहल में लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराया जाए। इन क्षेत्रों में प्रत्येक सड़क, गली, मुहल्ले में सेनिटाइजिग व फॉगिग कराई जाए।

बैठक में एसपी अजय कुमार पांडेय, सीडीओ नगेंद्र शर्मा, एडीएम बी.राम, एएसपी ओम प्रकाश, एसडीएम सदर, भोगांव, करहल, घिरोर, किशनी, कुरावली रजनीकांत, सुधीर कुमार, रतन वर्मा, अनिल कटियार, राम सकल मौर्य, अनूप कुमार, समस्त क्षेत्राधिकारी, सीएमएस डा. आर.के. सागर उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.