Move to Jagran APP

एसआइ, दीवानी की महिला कर्मचारी सहित नौ पॉजिटिव

भोगांव संसू। कोरोना संक्रमण की रफ्तार थामने के लिए प्रशासनिक प्रयास को लोगों की लापरवाही परवान नहीं चढ़ने दे रही है। बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों के संक्रमित होने का सिलसिला थम नहीं पा रहा है। शहर की दो महिलाओं सहित पांच नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन्हें आइसोलेट किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 10:12 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 06:07 AM (IST)
एसआइ, दीवानी की महिला कर्मचारी सहित नौ पॉजिटिव
एसआइ, दीवानी की महिला कर्मचारी सहित नौ पॉजिटिव

संसू, भोगांव: कोरोना संक्रमण की रफ्तार थामने के लिए प्रशासनिक प्रयास को लोगों की लापरवाही परवान नहीं चढ़ने दे रही है। बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों के संक्रमित होने का सिलसिला थम नहीं पा रहा है। शहर की दो महिलाओं सहित पांच नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन्हें आइसोलेट किया गया है।

loksabha election banner

मैनपुरी शहर के आगरा रोड महमूद नगर में दिल्ली से बाइक से आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गोपालनगर निवासी दीवानी की एक महिला कर्मचारी की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। आवास विकास कॉलोनी में पहले से पॉजिटिव युवक की पत्नी को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है। भोगांव के गांव मक्खनपुर निवासी एक 23 वर्षीय युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। करहल कस्बे के मुहल्ला सराय भटेला निवासी 60 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट लखनऊ के लोहिया अस्पताल में जांच के दौरान पॉजिटिव आई है। पांच नए मरीज सामने आने के बाद कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है। स्वास्थ्य टीमों ने नए मरीजों में 2 को सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड व इतने ही मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है। करहल के वृद्ध का उपचार लखनऊ के लोहिया अस्पताल में चल रहा है। नए मरीजों के इलाकों को प्रशासन ने हॉटस्पॉट बनाकर सैंपलिग की प्रक्रिया शुरू करा दी है। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने लोगों को सावधानी बरतने की नसीहत देते हुए लक्षण नजर आने पर कोरोना जांच कराने की अपील की है। बॉक्स

सीएचसी पर 13 मरीजों का चल रहा उपचार

रविवार की शाम तक भोगांव सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में 13, जवाहर नवोदय विद्यालय में संचालित कोविड केयर सेंटर एल-1 आइसोलेशन वार्ड में 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज आइसोलेट हुए थे।

टीम के साथ पहुंचे सीएमओ

नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य टीमों ने संबंधित इलाकों पर फोकस कर लिया। रविवार को सीएमओ डॉ. एके पांडेय, एसीएमओ डॉ. राजीव राय, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रवींद्र सिंह गौर, मलेरिया अधिकारी डॉ. एसएन सिंह, डॉ. अनिल यादव ने टीम के साथ कोरोना प्रभावित इलाकों में जाकर स्वास्थ्य टीमों से संदिग्धों की जांच प्रक्रिया शुरू कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.