Move to Jagran APP

बूंदाबांदी से बढ़ी ठंडक, बादलों का रहा डेरा

दिसंबर की शुरुआत के साथ बदला मौसम दूसरे दिन भी छाए रहे बादल। ठंड बढ़ने के साथ ही लोग गर्म कपड़ों से लैस दिखाई दिए। फोटो नं. जासं मैनपुरी

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 06:00 AM (IST)
बूंदाबांदी से बढ़ी ठंडक, बादलों का रहा डेरा

जासं, मैनपुरी: दिसंबर की शुरुआत के साथ मौसम ने भी करवट ले ली है। लगातार दूसरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। हल्की बूंदाबांदी होने से हवाओं में ठंडक और ज्यादा घुल गई। ठंड बढ़ने के साथ ही लोग गर्म कपड़ों से लैस दिखाई दिए।

loksabha election banner

मौसम का मिजाज इस बार किसी की समझ नहीं आ रहा है। दिसंबर की शुरुआत बादलों के साथ हुई। बुधवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे थे। गुरुवार को भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। तड़के सर्द हवाओं के चलने से लोगों को सर्दी का सामना करना पड़ा। दिनभर में रुक-रुककर कई बार हल्की बूंदाबांदी भी हुई। पूरा दिन आसमान में बादल छाए रहे।

हालांकि, दोपहर में हवाओं के थमने से थोड़ी राहत मिली। फिर भी ठंड से बचने के लिए लोग गर्म ऊनी कपड़ों से खुद को ढंके हुए दिखे। लोगों के बीच इस बात की चर्चा है कि अबकी सर्दी देर तक जाएगी। मौसम के मिजाज को देखते हुए दुकानदारों के चेहरे भी खिले हुए हैं। एक तो शादियों का सीजन, उस पर सर्दी का असर। बाजार में ऊनी कपड़ों की मांग भी तेज हो गई है।

बदलते मौसम का विपरीत असर सेहत पर पड़ रहा है। जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डा. जेजे राम का कहना है कि विपरीत मौसम में कोल्ड डायरिया का खतरा बना रहता है। ऐसे में लोगों को सलाह दी जाती है कि सीधे सर्द हवाओं के बीच न जाएं। बाजार की तली हुई चीजों को खाने से भी परहेज रखें। सर्द मौसम में बिजली कटौती ने बढ़ाई परेशानी

संसू, भोगांव: सर्दी का सितम बढ़ने के साथ ही शुरू हुई बिजली कटौती ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। तहसील मुख्यालय पर दिन में होने वाली कटौती से सर्द मौसम में लोगों को मुश्किलें झेलनी पड़ रही है। पनकी पावर हाउस से कटौती का हवाला देकर स्थानीय अधिकारी पल्ला झाड़ रहे हैं।

भोगांव तहसील मुख्यालय पर बीते कुछ दिनों से अचानक बिजली कटौती का सिलसिला शुरू हुआ है। बिजली कटौती से सर्वाधिक परेशानी विद्यार्थियों और व्यापारियों को हो रही है। दिन में कई-कई घंटों तक रोस्टिग के चलते लोगों के जरूरी कामकाज नहीं हो पा रहे हैं। सुबह और दोपहर घंटों बिजली गुल रहने से व्यापारियों को खासा नुकसान हो रहा है। कई बार बिजली अधिकारियों से संपर्क करने के बावजूद इस समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। सर्दी लगातार बढ़ने के चलते लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। बिजली विभाग के अधिकारी दिन में हो रही कटौती को लेकर उच्चाधिकारियों का आदेश बताकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। स्थानीय विद्युत उपकेंद्र पर तैनात कर्मचारी भी कटौती को लेकर कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं। उप खंड अधिकारी नरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि पनकी पावर हाउस से मिलने वाली आपूर्ति में शासन स्तर से कटौती हो रही है। उन्होंने बताया कि आपूर्ति को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.