Move to Jagran APP

एसएमएस भेजकर बुक कराएं गैस सिलिंडर

भोगांवसंसू। घरेलू गैस सिलिंडर पाने के लिए इण्डेन गैस के उपभोक्ताओं को मोबाइल फोन पर एसएमएस भेजकर बुकिग करानी होगी। आयल एंड नेचुरल गैस कार्पोरेशन (ओएनजीसी) ने मोबाइल नंबर जारी कर दिया है। इस सुविधा की शुरुआत गैस एजेंसियों पर रविवार से हो गई। होम डिलीवरी के दौरान हाकर को ओटीपी बताने पर ही सिलिंडर मिल सकेगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 04:20 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 04:20 AM (IST)
एसएमएस भेजकर बुक कराएं गैस सिलिंडर
एसएमएस भेजकर बुक कराएं गैस सिलिंडर

संसू, भोगांव: घरेलू गैस सिलिंडर पाने के लिए इण्डेन गैस के उपभोक्ताओं को मोबाइल फोन पर एसएमएस भेजकर बुकिग करानी होगी। आयल एंड नेचुरल गैस कार्पोरेशन (ओएनजीसी) ने मोबाइल नंबर जारी कर दिया है। इस सुविधा की शुरुआत गैस एजेंसियों पर रविवार से हो गई। होम डिलीवरी के दौरान हाकर को ओटीपी बताने पर ही सिलिंडर मिल सकेगा।

loksabha election banner

गैस उपभोक्ताओं को सहूलियत देने के लिए लगातार नई व्यवस्था की जा रही हैं। ओएनजीसी ने इंडेन गैस के उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल नंबर 7718955555 जारी किया है। इस नंबर पर एसएमएस भेजकर उपभोक्ता अपना सिलेंडर आसानी से बुक करा सकेंगे। इस नंबर पर एसएमएस भेजने के साथ ही काल कर सिलिंडर बुकिग कराने की सुविधा मिलेगी। रविवार से इस सुविधा का आगाज कर दिया गया। इस सुविधा के आधार पर ही गैस एजेंसियों की रेटिग भी होगी।

ऐसे होगी बुकिग

मोबाइल फोन पर न्यू मैसेज पर क्लिक करने के बाद एचपी लिखकर स्पेस देकर वितरक का फोन नंबर और एसटीडी कोड डालना होगा। इसके बाद स्पेस देकर गैस सिलिंडर कनेक्शन दर्ज करना होगा। मैसेज को जारी किए गए नंबर 7718955555 पर भेजना होगा। 48 घंटे के अंदर उपभोक्ता को सिलिंडर की डिलीवरी मिलेगी।

नई सुविधा रविवार से शुरू करा दी गई है। इण्डेन गैस के उपभोक्ताओं को अब सिलेंडर पाने में आसानी होगी। होम डिलीवरी के दौरान हाकर भी ओवररेटिग नहीं कर पाएंगे। नई व्यवस्था को प्रभावी तरीके से लागू कर दिया गया है।

सत्यवीर सिंह चौहान, संचालक, आइएनए इण्डेन गैस एजेंसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.