Move to Jagran APP

3039 सैंपल में छह मिले कोरोना पाजिटिव

जिले में अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग भी अब गांवों क

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 02:51 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 02:51 AM (IST)
3039 सैंपल में छह मिले कोरोना पाजिटिव
3039 सैंपल में छह मिले कोरोना पाजिटिव

जासं, मैनपुरी : जिले में अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग भी अब गांवों की ओर ज्यादा गंभीरता दिखा रहा है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। चौबीस घंटे में 3039 सैंपल में सिर्फ छह लोगों में ही वायरस की पुष्टि हुई है। सभी को होम आइसोलेट किया गया है।

loksabha election banner

कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सभी मरीज ग्रामीण क्षेत्रों में ही मिले हैं। कुरावली, किशनी और करहल में मरीज मिलने के बाद अब इनके कांट्रेक्ट तलाशे जा रहे हैं। मरीजों को होम आइसोलेट कर स्वजन को भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की सलाह दी गई है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि मरीज अभी भी मिल रहे हैं। एक व्यक्ति 100 नए लोगों में संक्रमण फैला सकता है। लिहाजा कोई भी व्यक्ति अपने लक्षणों को न छिपाए। स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर अपनी जांच कराएं। यदि संक्रमण की पुष्टि होती है तो उपचार लें।

अब सिर्फ 212 ही एक्टिव पाजिटिव

जिले में अब सिर्फ 212 मरीज की एक्टिव पाजिटिव हैं। ये सभी होम आइसोलेशन में रहकर उपचार ले रहे हैं। प्रतिदिन कोविड कमांड सेंटर की टीमों द्वारा इनकी सेहत की जानकारी जुटाई जा रही है। हमारा प्रयास है कि अब मरीजों की संख्या न बढ़े। नौ लोग ठीक हुए हैं। 2200 को लगाई गई वैक्सीन

शनिवार को जिले के 43 केंद्रों पर 2200 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। कुल 1,46,253 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इनमें 1,21,203 को पहली डोज और 25049 को दूसरी डोज दी जा चुकी है। चार महिला स्पेशल बूथों पर 103 महिलाओं को वैक्सीन लगाई गई जबकि दो अभिभावक स्पेशल बूथों पर 70 अभिभावकों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.