Move to Jagran APP

जिला पंचायत सदस्य पद के 119 नामांकन पत्र बिके

नामांकन जमा करने की तिथि से पहले ही जिले में पंचायत चुनाव की सरगर्मिय

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 05:49 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 05:49 AM (IST)
जिला पंचायत सदस्य पद के 119 नामांकन पत्र बिके
जिला पंचायत सदस्य पद के 119 नामांकन पत्र बिके

जागरण टीम, मैनपुरी: नामांकन जमा करने की तिथि से पहले ही जिले में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। नामांकन पत्रों की बिक्री में तेजी आ गई है तो अदेय प्रमाण पत्र बनवाने को भीड़ उमड़ने लगी है। शनिवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 119 और नामांकन खरीदे गए। फ्लैग मार्च कर कराया सुरक्षा का अहसास: पंचायत चुनाव से पहले अराजक तत्वों को सबक सिखाने के लिए पुलिस सक्रिय हो गयी है। चुनाव में आम मतदाताओं को सुरक्षा का अहसास कराने के लिए पुलिस बल ने फ्लैग मार्च कर शांति व्यवस्था के लिए कवायद की।

loksabha election banner

शनिवार को आला अधिकारियों के निर्देश पर इंस्पेक्टर विजय गौतम ने फोर्स के साथ भोगांव नगर और अलीपुर खेड़ा क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। पंचायत चुनाव से संबंधित बूथों पर शांति व्यवस्था को लेकर बीट आरक्षियों से जानकारी जुटाई । भोगांव नगर के मुख्य बाजार में फ्लैग मार्च के दौरान इंस्पेक्टर ने गांव से आने वाले लोगों से उनके गांव में चुनावी माहौल की जानकारी जुटाई और मतदान वाले दिन चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले अराजक तत्वों का फीडबैक लिया । भोगांव के बाद आलीपुर खेड़ा क्षेत्र में पुलिस बल ने फ्लैग मार्च किया । कई गांवों में फ्लैग मार्च कर आम मतदाताओं को सुरक्षा का एहसास कराया गया । इंस्पेक्टर ने बताया कि आने वाले दिनों में सभी बूथों पर हिसक प्रवृत्ति वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर लिया जाएगा । फ्लैग मार्च के दौरान चौकी इंचार्ज अलीपुर खेड़ा प्रवीन सिंह , कस्बा इंचार्ज उदल सिंह, उप निरीक्षक अजय यादव, जितेंद्र यादव, तेजवीर सिंह, नीता महेश्वरी मौजूद रहे ।

जिले में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया अब तेज होने लगी है। शनिवार को भी सभी ब्लाक और एडीएम न्यायालय कक्ष से भी नामांकन बिक्री का काम हुआ। यहां से 119 दावेदारों ने नामांकन खरीदे, जबकि शुक्रवार को 34 खरीदे गए थे।

करहल में पंचायत चुनाव के लिए अभी तक 498 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है। ब्लाक कार्यालय में शनिवार तक प्रधान पद के लिए 222, बीडीसी पद के लिए 163, सदस्य ग्राम पंचायत पद के लिए 113 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। प्रधान पद के नितिन कुमार, बीडीसी के लिए कुमारी दीक्षा और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए अमित कुमार अलग-अलग काउंटरों पर नामांकन पत्रों की बिक्री कर रहे हैं।

ब्लाक जागीर में शनिवार को प्रधान पद के लिए 160, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 102 और ग्रामपंचायत सदस्य के 52 नामांकन पत्र बिके। अदेय प्रमाणपत्र बनवाने वालों की भीड़ बनी रही। इस अवसर पर सुनील मिश्रा (एडीओ पंचायत), श्रीकृष्ण, राजीव गुप्ता, विकास सक्सेना, रोहित जौहरी, बीरअभिमन्यु, अनुज मिश्रा आदि मौजूद थे। कुरावली में ग्राम प्रधान पद के लिए 270, सदस्य क्षेत्र पंचायत के लिए 131 और सदस्य ग्राम सभा के लिए 70 नामांकन पत्र बिके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.