Move to Jagran APP

श्रीनगर कोविड सेंटर में बढ़ाई जाएगी बेडों की संख्या

जासं महोबा अस्पताल में पहले से ही व्यवस्था दुरुस्त रखें। श्रीनगर कोविड सेंटर में बेड संख्या 1

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 06:49 PM (IST)
श्रीनगर कोविड सेंटर में बढ़ाई जाएगी बेडों की संख्या
श्रीनगर कोविड सेंटर में बढ़ाई जाएगी बेडों की संख्या

जासं, महोबा : अस्पताल में पहले से ही व्यवस्था दुरुस्त रखें। श्रीनगर कोविड सेंटर में बेड संख्या 100 तक कराएं, साथ ही अन्य जो भी खामियां हैं उन्हें पहले से ही पूरा करा लिया जाए। कोविड महामारी के चलते आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह ने डीएम मनोज कुमार के साथ जिला चिकित्सालय तथा कोविड एल टू अस्पताल श्रीनगर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा।

loksabha election banner

मंगलवार शाम को मंडलायुक्त ने आइसोलेशन वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, आइसीयू वार्ड, आक्सीजन प्लांट तथा 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए संचालित वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण किया। उन्होंने सीएमओ तथा सीएमएस को निर्देश दिए कि अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। वार्डों में बेड शीट नियमित रूप से बदलवाते रहें। जिला अस्पताल के बाद श्रीनगर के कोविड सेंटर पहुंचे। यहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने बेडों की संख्या 70 से बढ़ा कर 100 करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। कहा कि अब तक जिले में आए नौ कोविड मरीजों को आइसोलेशन में रख उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधाएं दी जाएं। उनके संपर्क में आए लोगों की अच्छे से ट्रेसिग की जाए, ताकि एक कोविड संक्रमित व्यक्ति इलाज से न छूटे। जिला अस्पताल में 50 बेड के आइसोलेशन वार्ड की भी व्यवस्था कर दी गई है। यहां चार वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। वैक्सीनेशन तीव्र गति से चल रहा है। पूर्व की भांति इस बार भी हम मिलकर कोरोना को हराएंगे। कहा कि सभी लोग मास्क जरूर लगाएं और कोविड प्रोटोकाल के साथ अपने कार्य करें। वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.