Move to Jagran APP

पारा 44 पार फिर भी रोजेदारों के उत्साह में कमी नहीं

जागरण संवाददाता, महोबा : बरकत, फजीलत और रहमतों से भरा पवित्र रमजानुल मुबारक का पर्व ग

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 06:06 PM (IST)
पारा 44 पार फिर भी रोजेदारों के उत्साह में कमी नहीं
पारा 44 पार फिर भी रोजेदारों के उत्साह में कमी नहीं

जागरण संवाददाता, महोबा : बरकत, फजीलत और रहमतों से भरा पवित्र रमजानुल मुबारक का पर्व गुरुवार को चांद दिखते ही शुरू हो गया।

prime article banner

शुक्रवार को पहला रोजा होने से जुमा की नमाज में जनपद की शहर महोबा, सहित चरखारी, कुलपहाड़, पनवाड़ी, जैतपुर, कबरई, खरेला आदि की मस्जिदों में नमाजियों व रोजेदारों की भीड़ रही। गुरुवार की शाम से विशेष तरावीह का दौर नगर की मस्जिदों में शुरू हो गया। शहर की कई मस्जिदों में छह दिनों की तरावीह होगी। हाफिज कुरान इन मस्जिदों में कुरान का पाठ छह दिनों में पूरा करेंगे। सुबह से ही मुस्लिम बहुल्य क्षेत्रों में मुकद्दस रमजान माह की चहल, पहल शुरू हो गई। बाजारों में पहुंचकर लोगों ने सहरी और इफ्तार की खाद्य सामाग्री की खरीद फरोख्त की। ¨सवई और सूतफेनी से लेकर पिण्ड खजूर की दुकानें सज गईं। जहां पहुंच कर लोगों ने इनकी खरीदारी की। फलों की बिक्री भी बढ़ रही है, इसके अलावा बेसन, मैदा, वनस्पति तेल, की भी खरीदारी शुरू हो गई। रमजान को लेकर मस्जिदों में साफ, सफाई, रंगाई, पुताई की गई है।

रोजे को लेकर जोश बरकरार

रमजान शुरू होते ही पारा 40 के ऊपर चल रहा है। यह 44 डिग्री से भी अधिक ऊपर पहुंच रहा है। सुबह से ही शरीर झुलसा देने वाली गर्मी सितम ढा रही है। लेकिन रोजेदारों में इससे कोई फर्क नहीं दिखाई पड़ रहा है, उनमें रमजान के दिनों में रोजा रखने का जोश और जुनून नजर आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.