पिता के साथ जा रहे मासूम को ग्रामीण ने पटककर मार डाला

जासं महोबा कोतवाली क्षेत्र के डढ़हतमाफ गांव निवासी रामदेव अपने पांच साल के बेटे रघुवीर

JagranPublish: Thu, 04 Nov 2021 04:29 PM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 04:29 PM (IST)
पिता के साथ जा रहे मासूम को ग्रामीण ने पटककर मार डाला

जासं, महोबा : कोतवाली क्षेत्र के डढ़हतमाफ गांव निवासी रामदेव अपने पांच साल के बेटे रघुवीर कुशवाहा, दो वर्षीय बेटी रोशनी को साइकिल से लेकर खेत जा रहे थे। तभी रास्ते में गांव का ही हल्के मिल गया। उसने रामदेव को रोक लिया और विवाद करने लगा। इसी दौरान आरोपित ने पांच साल के मासूम रघुवीर को उठाकर पटक दिया। गंभीर चोट आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोपित पहले भी रामदेव के परिवार से विवाद कर चुका था और कई ग्रामीणों को भी पीटा था। हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्राम डढ़हतमाफ निवासी रामदेव कुशवाहा गुरुवार की सुबह अपने पांच वर्षीय पुत्र और 2 वर्षीय पुत्री को साइकिल में बैठाकर कछवारा (सब्जी का खेत) जा रहा था। तभी गांव का ही हल्के रास्ते में मिल गया। उसने इन लोगों को रोक लिया और रामदेव को थप्पड़ मारने लगा। साइकिल लेकर रामदेव गिर गया। इतने में आरोपित ने रघुवीर को पैर से पकड़ कर सीसी सड़क में पटक दिया। रामदेव ने बचाने के लिए पुत्र को पकड़ा तो हल्के ने पुत्री को सीसी सड़क पर पटक दिया। इसके बाद पुत्र को कई बार सीसी सड़क पर पटकर मरणासन्न कर दिया। यह देख गंगादीन, संतोष, जयकरन, रामदास, बल्ली ललकारते हुए दौड़े और बीच बचाव कराया। इसके बाद आरोपित हल्के के स्वजन उसे घर ले गए। इधर दोनों मासूम को उसके परिजन महोबा जिला अस्पताल लेकर आए। यहां मासूम रघुवीर को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रामदेव ने बताया कि हल्के आए दिन ग्रामीणों से झगड़ा करता है। पहले भी वह स्वजन के साथ मारपीट कर चुका है। कई बार झगड़े के बाद भी पीड़ितों ने पुलिस में सूचना नहीं दी और आरोपित के हौसले बुलंद होते गए। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। घटना से रामदेव की पत्नी हेमा ने बताया कि हल्के को उसके घरवाले ही बढ़ावा देते हैं, जिसके चलते वह लोगों से अक्सर विवाद करता है। महोबा कोतवाली प्रभारी बलराम सिंह ने बताया कि आरोपित हल्के को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept