Move to Jagran APP

महिला अस्पताल में भोजन की गुणवत्ता सही नहीं

जागरण संवाददाता महोबा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत जिले में लखनऊ से पहुंची तीन टीमों ने ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 05:59 PM (IST)
महिला अस्पताल में भोजन की गुणवत्ता सही नहीं
महिला अस्पताल में भोजन की गुणवत्ता सही नहीं

जागरण संवाददाता, महोबा : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत जिले में लखनऊ से पहुंची तीन टीमों ने जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी का निरीक्षण किया। जिला महिला अस्पताल में प्रसूताओं व मरीजों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता टीम के अधिकारियों को दुरुस्त नहीं मिली। इसमें टीम ने सुधार के निर्देश दिए। टीमों ने क्षेत्र के अन्य अस्पतालों का भी निरीक्षण किया।

loksabha election banner

महोबा में अगले माह केंद्रीय टीम जिला अस्पताल सहित अन्य क्षेत्रीय अस्पतालों की हकीकत देखने आ रही है। उससे पहले जिले में राज्यस्तर की टीमें यहां की व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने और खामियों को दुरुस्त कराने के लिए निरीक्षण कर रही हैं। बुधवार को टीम में डा. राजेश झा, अरविद कुमार त्रिपाठी, डा. सहजाद व डा. अरुण अग्रवाल ने अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं देखीं। महिला अस्पताल में भर्ती प्रसूताओं से जानकारी मिली कि उन्हें मेन्यू के अनुसार खाना नहीं मिल रहा है। टीम ने मौके पर भोजन चेक किया तो उन्हें उसकी गुणवत्ता सही नहीं मिली। यहां के बाद टीम ने कुलपहाड़, पनवाड़ी, बेलाताल, चरखारी, कबरई क्षेत्र के अस्पतालों का मुआयना कर वहां हालात दुरुस्त करने के निर्देश दिए। टीम के अरविद त्रिपाठी ने बताया कि टीम गुरुवार को भी रुकेगी। अभी फैमिली प्लानिग, आडिट टीम को भी आना है। निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को पटरी पर लाना और जो खामियां हैं उन्हें सही कराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.