Move to Jagran APP

14 गांवों में 100 फीसद लोगों को दी वैक्सीन की पहली डोज

जासं महोबा सीमित संसाधन और स्टाफ की कमी के बावजूद महोबा कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 05:36 PM (IST)
14 गांवों में 100 फीसद लोगों को दी वैक्सीन की पहली डोज
14 गांवों में 100 फीसद लोगों को दी वैक्सीन की पहली डोज

जासं, महोबा : सीमित संसाधन और स्टाफ की कमी के बावजूद महोबा कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में अपनी पहचान बना चुका है। प्रदेश में सबसे पहले कोरोना मुक्त होने के बाद अब वैक्सीनेशन में अच्छी रैंकिग पर है। देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन पूरा हो गया है। जनपद ने भी 14 गांवों में 100 फीसद लोगों को पहली डोज लगवाते हुए अपनी भागीदारी निभाई है।

loksabha election banner

महोबा में 14 गांव के लोग सौ फीसद वैक्सीनेशन करा चुके हैं। यदि देश ने नौ महीनों में 100 करोड़ के विशाल लक्ष्य को पूरा किया तो जिले का भी इसमें काफी योगदान रहा। जिले के तीन ब्लाक के 14 गांवों में जैतपुर ब्लाक व पनवाड़ी के पांच-पांच और चरखारी ब्लाक के चार गांव शामिल हैं। सीएमओ डा. एमके सिन्हा ने बताया कि जनपद में 6.50 लाख लोगों को प्रतिरक्षित किए जाने का लक्ष्य निर्धारित है। अब तक पांच लाख से ऊपर पहली डोज लगवा चुके हैं। इसके अलावा 1.22 लाख लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है। कहा कि शीघ्र ही जनपद में 100 फीसद वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रयास किया जा रहा है। 100 फीसद वैक्सीनेशन में यह गांव हैं शामिल

यूएनडीपी के वैक्सीनेशन कोल्ड चेन मैनेजर (वीसीसीएम) संदीप पराशर का कहना है कि जनपद के तीन ब्लाक में 14 गांवों में पहली डोज का 100 फीसद वैक्सीनेशन हो चुका है। इसमें पनवाड़ी ब्लाक के बेंदौ, महुआ, परापातर, चौका व दिदवारा, जैतपुर के कुलपहाड़ ग्रामीण, महेवा, गड़िया घिसल्ली, जैलवारा व बगवाहा और चरखारी ब्लाक के नौसारा, सुदामापुरी, कीरतपुरा व सदुआ गांव शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.